Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK VS ENG T20 WC: जो करिश्मा इमरान खान ने 1992 में किया वो दोहरा पाएंगे बाबर आजम? फाइनल मैच से पहले याद किया इतिहास

PAK VS ENG T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर होगा। पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड होगी। जिसने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराकर आई है। बाबर आजम की टीम फाइनल मुकाबले को जीतकर इमरान खान का करिश्मा दोहराना चाहेगी। 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप का फाइनल जीतकर इतिहास रचा था। पंचास ओवर के वर्ल्ड कप फाइनल में उस समय भी पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड की टीम थी। बाबर आजम के पास टीम को जीत दिलाकर हॉल ऑफ फेम में शामिल होने का मौका है।

पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया और साबित किया कि जब मुकाबला दबाव भरा हो तो वह किसी से कम नहीं ठहरती। अब प्रशंसकों की उम्मीदें बाबर की टीम से 1992 जैसा करिश्मा दोहराने पर लगी हैं। लेकिन इंग्लैंड की टीम आसानी से ये होने नहीं देगी। पाकिस्तान ने 2009 में और इंग्लैंड ने 2010 में टी20 विश्व कप जीता था। 2009 के बाद पाकिस्तान अब फाइनल खेलेगी और खिताब जीतने की कोशिश करेगी। वहीं इंग्लैंड ने 2016 में टी20 विश्व कप का फाइनल खेला था लेकिन वेस्टइंडीज से हार गई थी।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया बनेगी करोड़पति, विजेता और उप-विजेता पर भी होगी पैसों की बरसात

1992 में इमरान खान ने रचा था इतिहास

1992 वनडे वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था। पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को परास्त कर शानदार खिताबी जीत दर्ज की थी। उस दौरान टीम की कमान इमरान खान के हाथों में थी। उस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से वसीम अकरम में मैच विनिंग पारी खेली और मैच के हीरो साबित हुए थे। ये पहली बार था जब पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीता था। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। यही वजह है कि इस टूर्नामेंट की तुलना 1992 वनडे वर्ल्ड कप से की जा रही है।

बाबर ने याद किया इतिहास

फाइनल मुकाबले से पहले बाबर आजम ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि उस विश्व कप में समानताएं हैं। हम ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे। मेरे लिए इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। हम अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे और खिताब जीतने का प्रयास करेंगे। कोई बात नहीं हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। लेकिन जिस तरह टीम वापस आई हम बाघों की तरह लड़े।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: AB de Villiers की बड़ी भविष्यवाणी, बताया पाकिस्तान और इंग्लैंड में कौन जीतेगा वर्ल्ड कप

इंग्लैंड के बैटर बनाम पाकिस्तान के गेंदबाज

हालांकि पाकिस्तान के लिए ये मैच आसान नहीं रहने वाला है। इंग्लैंड एक मजबूत टीम है। सफेद गेंद में जोस बटलर की टीम शानदार फॉर्म में खेल रही है। इंग्लैंड के पास जॉस बटलर, एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स और मोईन अली जैसे धुरंधरों है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड की बल्लाबीज बनाम पाकिस्तान की गेंदबाजी के बीच होने वाला है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -