Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

LPL 2022: लंका प्रीमियर लीग का शेड्यूल आया सामने, इस दिन होगा आगाज

नई दिल्ली: लंका प्रीमियर लीग (LPL 2022) को आधिकारिक तौर पर दिसंबर 2022 में पुनर्निर्धारित किया गया है। एलपीएल का तीसरा सीजन शुरू में अगस्त में आयोजित किया जाना था, लेकिन देश में व्याप्त आर्थिक संकट ने पिछले महीने इसे स्थगित कर दिया था। एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक सामंथा डोडनवेला ने मीडिया से कहा, “मुझे […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 12, 2022 14:31
Share :
lanka premier league

नई दिल्ली: लंका प्रीमियर लीग (LPL 2022) को आधिकारिक तौर पर दिसंबर 2022 में पुनर्निर्धारित किया गया है। एलपीएल का तीसरा सीजन शुरू में अगस्त में आयोजित किया जाना था, लेकिन देश में व्याप्त आर्थिक संकट ने पिछले महीने इसे स्थगित कर दिया था। एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक सामंथा डोडनवेला ने मीडिया से कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एलपीएल 6 से 23 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।” एलपीएल के आधिकारिक प्रमोटर आईपीजी ने भी ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की।

कर दिया गया था स्थगित
संकट के बीच, प्रायोजकों ने महसूस किया कि अगस्त में टूर्नामेंट का आयोजन उच्च स्तर पर संभव नहीं था। इसके कारण टूर्नामेंट को आधिकारिक तौर पर जुलाई में स्थगित कर दिया गया था। बाद में, इसी तरह के कारणों को श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप को स्थानांतरित करने का कारण बताया गया।

और पढ़िएAsia Cup 2022: एक पारी में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज हैं विराट कोहली, जानिए टॉप 5 बैट्समैन

री-ड्राफ्ट पर अभी तक निर्णय नहीं
संभावित एलपीएल री-ड्राफ्ट पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट के आयोजक दो विकल्पों के बीच निर्णय ले रहे हैं। या तो एक नया मसौदा तैयार करना या फिर जितना संभव हो उतने उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना। किसी भी अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ियों द्वारा लिए गए स्लॉट को फिर से तैयार करना भी एक विकल्प हो सकता है।

और पढ़िएटेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने किया संन्यास का ऐलान, इस वजह से लिया फैसला

श्रीलंका के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के मुताबिक, टूर्नामेंट नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बीच होगा। एलपीएल पांच टीमों की प्रतियोगिता है जो 2020 से आयोजित की जा रही है। जाफना किंग्स, पूर्व में स्टैलियन्स पिछले दो सत्रों में चैंपियन रही हैं, जबकि गाले ग्लेडियेटर्स उन दोनों संस्करणों में उपविजेता रही हैं। अन्य तीन टीमें कोलंबो स्टार्स, कैंडी फाल्कन्स और दांबुला जायंट्स हैं।\

 

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

 

First published on: Aug 09, 2022 10:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें