Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: 28 रनों की पारी खेलते ही रोहित ने बना डाले 2 बड़े रिकॉर्ड, अब टारगेट पर हैं शाहिद अफरीदी

IND vs PAK: एशिया कप के सुपर 4 के लिए खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की पहली हार है। बीते रविवार को दुबई में खेले गए इस इस रोमांचक मुकाबले में पाक टीम को एक गेंद शेष रहते पांच विकेट […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Sep 5, 2022 17:17
Share :
IND vs PAK asia cup Rohit sharma
IND vs PAK asia cup Rohit sharma

IND vs PAK: एशिया कप के सुपर 4 के लिए खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की पहली हार है। बीते रविवार को दुबई में खेले गए इस इस रोमांचक मुकाबले में पाक टीम को एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से बड़ी जीत मिली।

मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन 28 रनों की तूफानी पारी के दम पर उन्होंने 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

अभी पढ़ें ‘बुरे वक्त में सिर्फ धोनी ने की बात, सब टीवी पर देते हैं ज्ञान…’ विराट कोहली ने बयां किया दर्द

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित

टीम इंडिया के कप्तान टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाते ही वह मेंस और विमेंस दोनों क्रिकेट मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने 16 गेंदों पर कुल 28 रन बनाए, जिससे उनके 135 टी-20 मैचों में 3548 रन हो गए हैं।

सूजी बेट्स को भी छोड़ा पीछे

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित से पहले न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स के नाम यह दर्ज था। सूजी ने टी-20 फॉर्मेट में कुल 3531 रन बनाए हैं। रोहित के बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम आता है, जिन्होंने 121 मुकाबलों में 31.79 की औसत से 3497 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने 3462 रन के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

अभी पढ़ें गुस्से में लाल रोहित शर्मा ने लगा दी ऋषभ पंत की क्लास, ड्रेसिंग रूम का Video आया सामने

छक्के लगाने में रोहित शर्मा जयसूर्या को पीछे छोड़ा

एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी रोहित शर्मा ने कमाल किया है। इस मामले में उन्होंने सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 28 रन की पारी में 2 छक्के और एक चौका जड़ा। इसके साथ ही एशिया कप में उनके नाम 25 छक्के हो गए हैं। जयसूर्या ने 23 छक्के मारे थे।

शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड पर नजर

आपको बता दें कि एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम है। उनके बल्ले से 26 छक्के निकले हैं। अगर रोहित अगले मैच में 1 छक्का लगाते हैं तो वह एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में नंबर पर बन जाएंगे।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 02:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें