Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

‘बुरे वक्त में सिर्फ धोनी ने की बात, सब टीवी पर देते हैं ज्ञान…’ विराट कोहली ने बयां किया दर्द

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली करीब एक महीने क्रिकेट मैदान से दूर रहे। लेकिन एशियन कप (Asia Cup) में अपने प्रदर्शन से उन्होंने बेहतरीन वापसी की, जहां पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया और विकेट पर टिकने की कोशिश की। कोहली ने 35 रनों की पारी खेली इसके साथ ही हांगकांग के […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Sep 5, 2022 17:17
Share :
Asia Cup 2022

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली करीब एक महीने क्रिकेट मैदान से दूर रहे। लेकिन एशियन कप (Asia Cup) में अपने प्रदर्शन से उन्होंने बेहतरीन वापसी की, जहां पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया और विकेट पर टिकने की कोशिश की। कोहली ने 35 रनों की पारी खेली इसके साथ ही हांगकांग के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतक जमाकर 59 रन बनाए।

वहीं तीसरे मैच की बारी आते-आते उन्होंने अपना पुराना अवतार हासिल कर लिया। पाकिस्तान के बेशक गेंदबाज काफी दमदार थे लेकिन फिर भी उन्होंने उनके सामने 44 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली और इसमें चार चौके और एक छक्का जमाया। इस छक्के की मदद से उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक पूरा किया।

अभी पढ़ें रोहित-राहुल ने कर दी छक्कों की बारिश, उर्वशी की कातिल मुस्कान ने लूट ली महफिल

गौरतलब है कि वह करीब एक महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहते हुए वह दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़, वेस्ट इंडीज़ और ज़िम्बाब्वे के दौरे पर दिखाई नहीं दिए थे। बहरहाल, उनकी मैदान पर दमदार वापसी ने सबको हैरान कर दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट का छलका दर्द

पाकिस्तान के खिलाफ 60 रन की बनाने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, “बहुत लोग टीवी पर बोलते हैं। लेकिन मैं आप लोगों से केवल इतना बताना चाहता हूं कि जब मैंने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफ़ा दिया था तो मेरे पास केवल एक इंसान का मैसेज आया था, जिनके साथ मैंने पहले खेला हुआ हैं। वो इंसान हैं एमस धोनी। जबकि और लोगों के पास मेरा फ़ोन नंबर है। टीवी पर लोग बहुत सजेश्चन देते हैं, लोगों के पास बोलने के लिए होता है, लेकिन जिनके पास मेरा नंबर है, उनके मैसेज नहीं आए।”

धोनी के साथ बताया रेस्पेक्ट का कनेक्शन

उन्होंने धोनी के साथ अपने कनेक्शन का जिक्र किया और कहा, “एक रेस्पेक्ट का कनेक्शन होता है। जब ये जेनुइन होता है तो ये होता है, क्योंकि दोनों तरफ़ सिक्योरिटी होती है। ना ही उनको हमसे कुछ चाहिए, ना ही मुझे उनसे कुछ चाहिए। लोग टीवी पर बोलते हैं, लेकिन किसी ने निजी तौर पर संदेश नहीं भेजा। ऐसा नहीं है कि मुझ पर इन सबका असर नहीं होता है. मैं भी इंसान हूं, लेकिन मैं सब समझता हूं।”

अभी पढ़ें ये दिग्गज बनेगा पंजाब किंग्स का नया कोच, लेगा अनिल कुंबले की जगह

धोनी का कोहली को आया था मैसेज

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने करीब 15-16 साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था, “जब मैं क्रिकेट नहीं खेल रहा होऊंगा तो चाहूंगा कि जो लोग मुझसे मिले हैं वो मुझे एक अच्छे इंसान के तौर पर याद रखें, एक अच्छे क्रिकेटर के तौर पर नहीं. मेरे लिए सबसे बड़ा कॉम्प्लिमेंट यही होगा कि लोग कहें कि वो अच्छा आदमी है जो क्रिकेट खेलता था।”

कोहली धोनी के इस भरोसे पर एक तरह से खरे उतरे। इसके अलावा ये भी जाहिर होता है कि आप भले शीर्ष पर हों, लेकिन प्रतिस्पर्धा की इस दुनिया में नाकामी आपको अकेलेपन में धकेल देती है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 12:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें