Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: ‘बहुत ज्यादा प्रैक्टि्स नहीं करता…,’ फिनिशर दिनेश कार्तिक का बयान

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 20 गेंदों में 46 रन ठोके। वहीं Dinesh Karthik ने फिनिशर की भूमिका निभाई।

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने 8 ओवर के मैच में 4 गेंद शेष रहते ही 91 रन के टार्गेट को पार कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 20 गेंदों में 46 रन ठोके। वहीं दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका निभाई।

उन्होंने आठवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी पर चौका ठोक टीम इंडिया को शानदार जीत दिला दी। 37 साल के कार्तिक को फिनिशर की भूमिका में ही टी 20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। हालांकि दूसरे टी 20 में ऋषभ पंत भी टीम में शामिल किए गए, लेकिन कप्तान रोहित ने पंत के बजाय डीके को बल्लेबाजी करने ऊपर भेजा।

अभी पढ़ें ENG vs PAK: हेलमेट में घुस गई 150 kph की गेंद, बौखलाए अंग्रेज ने पाकिस्तानियों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

मैं बहुत अधिक अभ्यास नहीं करता 

मैच के बाद कार्तिक ने अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए कहा- मैं इसके लिए लंबे समय से अभ्यास कर रहा हूं। मैं इसे आरसीबी के लिए कर रहा हूं और इसे यहां करके खुश हूं। यह पिछले कुछ समय से मेरे लिए लगातार एक रुटीन रहा है। अपनी स्पष्ट मानसिकता के बारे में बताते हुए कार्तिक ने कहा- जब मुझे समय मिलता है, तो मैं अलग-अलग परिदृश्यों के लिए अभ्यास करने की कोशिश करता हूं।

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस बात में मदद करना चाहते हैं कि मैं कैसे अभ्यास करना चाहता हूं। मैं किन शॉट्स का अभ्यास करना चाहता हूं, वह इसके लिए मुझे गाइड करते हैं। मैं इसके बारे में बहुत विशिष्ट रहा हूं, मैं बहुत अधिक अभ्यास नहीं करता। मैं इसे स्पेसिफिक रखने की कोशिश करता हूं।

रोहित शर्मा ने शानदार खेला 

कार्तिक ने आगे कहा- रोहित शर्मा ने शानदार खेला। मुझे दो गेंदें मिलीं, इसलिए मैंने वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। नई गेंद और शीर्ष श्रेणी के नए गेंदबाजों के खिलाफ इस तरह के शॉट खेलना आसान नहीं है। कार्तिक ने कहा, “यह दिखाता है कि न केवल भारतीय क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट में रोहित इतने बड़े खिलाड़ी क्यों हैं। उनकी तेज गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की क्षमता किसी से कम नहीं है और यही उन्हें वास्तव में खास बनाती है।”

 

अभी पढ़ें Eng W vs Ind W 3rd ODI: झूलन गोस्वामी का आखिरी मैच, जानें कब और कहां देख पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग

वहीं रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “हमने सोचा कि हमें ऋषभ पंत को भेजना चाहिए, लेकिन मुझे लगा कि सैम्स ऑफ कटर गेंदबाजी करेंगे तो दिनेश कार्तिक को आने देते हैं। मुझे खुशी है कि उन्होंने खेल खत्म किया।” सीरीज में 1-1 की बराबरी के साथ निर्णायक मैच रविवार 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -