Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

हार्दिक पंड्या बनेंगे नई टीम इंडिया के कप्तान? सिलेक्शन कमेटी के पूर्व चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में भारत शर्मनाक प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से पिटने के बाद फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक टीम के एप्रोच पर सावल उठा रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सबसे छोटे प्रारूप का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए।

अभी पढ़ें IPL 2023: केकेआर में शामिल हुआ दिल्ली कैपिटल्स का सबसे महंगा खिलाड़ी, गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी बरपाता है कहर

उनका कहना है कि पंड्या को अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाना चाहिए और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में सीमित ओवर सीरीज से भारत को टीम बनाने की जरूरत है। भारत हाल में समाप्त हुए टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल से बाहर हो गया था जहां उसे चैंपियन बने इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारत की यह छह विश्वकप में नॉकआउट में पांचवीं हार थी।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि मैं चयन समिति को चेयरमैन होता तो मैं कहना चाहूंगा कि पंड्या को 2024 वर्ल्ड कप में कप्तान होना चाहिए। विश्वकप की तैयारियों के लिए आपको चीजों को समझना होता है और इसकी तैयारी दो साल पहले शुरू करनी होती है। इसलिए आप जो कुछ भी करना चाह रहे हैं, चाहे वह किसी तरह का प्रयोग हो या कुछ और, उसे एक साल के अंदर कर दें और फिर 2023 तक टीम तैयार कर दें और यह सुनिश्चित करें कि यह टीम विश्व कप में खेलेगी।

अभी पढ़ें ‘KARMA’ मामला बढ़ता जा रहा है…अख्तर-शमी की ‘लड़ाई’ में कूदे वसीम अकरम, दिया बड़ा बयान

इसके साथ श्रीकांत ने कहा कि हमें तेज गेंदबाजी पर काम करने की जरुरत है। 1983, 2007 और 2011 तीनों वर्ल्ड कप में हमारे पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। इसलिए हमारे पास अधिक ऑप्शन थे।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -