Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

MS Dhoni से रिश्ते पर बोले युवराज सिंह, कहा- ‘हम करीबी दोस्त नहीं..’

ODI World Cup 2023: एक यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एमएस धोनी के साथ अपनी दोस्ती के बारे बड़ी बात कही।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 5, 2023 13:18
Share :
yuvraj singh striking revelation on ms dhoni icc odi world cup 2023
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023: सोशल मीडिया पर अक्सर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिश्तों को लेकर तरह-तरह की बातें होती रहती हैं। बहुत से लोगों का मानना हैं कि, धोनी की वजह से ही युवराज सिंह का जल्द ही करियर खत्म हो गया। लेकिन अब खुद युवराज सिंह ने धोनी और अपने रिश्तों के बारे में खुलकर कैमरे के सामने बोला है। एक यूट्यूबर को दिए गए इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कई बड़ी बाते कही हैं।

धोनी को लेकर बोले युवराज

यूट्यूब चैनल टीआरएस क्लिप्स पर एक बातचीत में युवराज सिंह ने धोनी के साथ अपने रिश्तों को लेकर कहा कि, मैं और माही करीबी दोस्त नहीं हैं। हम क्रिकेट की वजह से दोस्त थे, हम साथ खेलते थे। माही की जीवनशैली मुझसे बहुत अलग थी, इसलिए हम कभी करीबी दोस्त नहीं थे, हम सिर्फ क्रिकेट की वजह से दोस्त थे। जब तक मैं और माही मैदान पर रहे हमने अपने देश को 100% से अधिक दिया। उसमें, वह कप्तान थे, मैं उप-कप्तान था। जब मैं टीम में आया, तो मैं 4 साल जूनियर था। जब आप कप्तान और उप-कप्तान होंगे, तो निर्णय में मतभेद होगा ही।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA World Cup 2023 Live score: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ा मुकाबला, पढ़ें लाइव अपडेट्स

आगे युवराज सिंह ने बताया कि, “कभी-कभी उसने ऐसे निर्णय लिए जो मुझे पसंद नहीं थे, कभी-कभी मैंने ऐसे निर्णय लिए जो उसे पसंद नहीं थे। ऐसा हर टीम में होता है। जब मैं अपने करियर के अंत में था, जब मुझे अपने करियर के बारे में सही तस्वीर नहीं मिल रही थी, मैंने उनसे सलाह मांगी। वह वही व्यक्ति थे जिन्होंने मुझे बताया था कि चयन समिति अभी आपके बारे में नहीं सोच रही है। मुझे लगा, कम से कम मुझे असली तस्वीर तो पता चल गई। यह 2019 विश्व कप से ठीक पहले की बात है।”

युवराज ने आगे बताया कि, “एक ही टीम के खिलाड़ियों को सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जो मायने रखता है वह मैदान पर और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है क्योंकि उन्होंने उस समय को याद किया जब उन्होंने एक बार धोनी को अपना शतक पूरा करने में मदद की थी जबकि धोनी ने बाद में ऐसा किया था। उन्होंने महत्वपूर्ण अर्धशतक पूरा करके उनका उपकार लौटाया।”

First published on: Nov 05, 2023 01:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें