Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023 से पहले न्यूजीलैंड को मिली खुशखबरी, टीम में 14 महीने बाद लौटा 6.6 फीट लंबा खिलाड़ी, गेंदबाजी से बरपाता है कहर

World Cup 2023: वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड को खुशखबरी मिली है। टीम में 6 फीट 6 इंच का दिग्गज गेंदबाज लौट आया है। इस खिलाड़ी ने 14 महीने बाद नेशनल टीम में वापसी की है। चोट के चलते क्रिकेट मैदान से दूर रहे इस खिलाड़ी की टीम में लौटना न्यूजीलैंड के लिए किसी गुड […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 9, 2023 16:52
Share :
Kyle Jamieson
Kyle Jamieson

World Cup 2023: वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड को खुशखबरी मिली है। टीम में 6 फीट 6 इंच का दिग्गज गेंदबाज लौट आया है। इस खिलाड़ी ने 14 महीने बाद नेशनल टीम में वापसी की है। चोट के चलते क्रिकेट मैदान से दूर रहे इस खिलाड़ी की टीम में लौटना न्यूजीलैंड के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है। हम बात तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की कर रहे हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे जैमीसन

काइल जैमीसन चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह आईपीएल 2023 का हिस्सा भी नहीं बन पाए। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का हिस्सा थे। फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के लिए उन्हें 1 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन चोट के चलते वह IPL 2023 का एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 10 जून, 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

विश्वकप के लिहाज से कितने जरूरी हैं काइल जैमीसन

काइल जैमीसन तेज गेंदबाज हैं। उनके पास गति के साथ गेंद को अंदर-बाहर लाने की जबरदस्त कला है। इस गेंदबाज को उनकी हाइट से भी मदद मिलती है। गेंद जमीन पर पकड़कर उछाल लेती है, जो बल्लेबजों को अक्सर समस्या पैदा करती है। डेथ ओवरों में काइल कमाल का प्रदर्शन करने के लिए पहचान रखते हैं। भारत जैसी पिचों पर यह गेंदबाज सामने वाली टीम पर अकेला भारी पड़ सकता है। यही वजह है कि वनडे विश्वकप 2023 में न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ICC Rankings: वनडे रैंकिंग में Shubman Gill ने लगाई लंबी छलांग, बाबर आजम का नंबर 1 पर कब्जा बरकरार

काइल जैमीसन का क्रिकेट करियर

6 फीट 6 इंच की हाइट बाला ये गेंदबाज 16 टेस्ट में 72 विकेट ले चुका है। 8 वनडे में तेज गेंदबाज ने 11 शिकार किए हैं। वहीं 8 टी20 में 4 जबकि 9 आईपीएल के मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान) ,फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोलस, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवीन्द्र, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी और विल यंग।

First published on: Aug 09, 2023 04:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें