Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

WI vs NED: ’13-14 साल इंतजार करूंगा…’, इतिहास रचकर बोले लोगन वैन बीक

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज और नीदरलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। नीदरलैंड ने वेस्ट इंडीज को सुपर ओवर में 22 रन से करारी शिकस्त दी। प्लेयर ऑफ द मैच लोगन वैन बीक रहे। उन्होंने सुपर ओवर में 30 रन ठोक इतिहास रचा तो वहीं गेंदबाजी में […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jun 26, 2023 22:51
Share :
WI vs NED logan van beek
WI vs NED logan van beek

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज और नीदरलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। नीदरलैंड ने वेस्ट इंडीज को सुपर ओवर में 22 रन से करारी शिकस्त दी। प्लेयर ऑफ द मैच लोगन वैन बीक रहे। उन्होंने सुपर ओवर में 30 रन ठोक इतिहास रचा तो वहीं गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाकर विंडीज को हार थमा दी। खास बात यह है कि लोगन 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए थे। तब टीम को जीत के लिए महज 1 रन की जरूरत थी। हालांकि इसके बाद जब वे सुपर ओवर में खेलने आए तो बल्ले और गेंद से इसकी भरपाई कर नीदरलैंड को शानदार जीत दिला दी।

मैं इसे दोबारा करने के लिए 13-14 साल इंतजार करूंगा

लोगन वैन बीक ने मैच के बाद कहा- मैं इस समय इसकी व्याख्या नहीं कर सकता। हम कुछ खास करना चाहते थे। स्कॉट और तेजा ने जितनी अधिक बल्लेबाजी की, हमें उतना अधिक विश्वास हुआ। मैं 13-14 साल से खेल रहा हूं। उस स्थिति में मैंने जितने भी मैच हारे हैं, उनमें से एक को जीत हासिल करना बहुत संतोषजनक है। मैं इसे दोबारा करने के लिए 13-14 साल इंतजार करूंगा।

अपना विकेट गंवाने पर निराशा

आखिरी वक्त क्या सोच रहे थे? इसके जवाब में बीक ने कहा- मैं बस खेल पर ध्यान लगा रहा था। गेंदबाज के चूकने पर मैंने हिट किया, लेकिन मैं उस आखिरी गेंद से निराश था जहां मैंने उसे मिड ऑन की ओर हिट करके अपना विकेट गंवा दिया। मैंने अपने मन में कहा कि यदि यह होना है तो होना ही है। शुक्र है कि मुझे थोड़ी मुक्ति मिल गई।

विश्व कप में जाने का मौका देना बहुत बड़ी बात है

परिणाम का टीम के लिए क्या अर्थ है? इस सवाल के जवाब में बीक ने कहा- पिछले 18 महीनों में हमने ऐसी संस्कृति बनाई है। हमने पिछले साल बहुत सारे सुपर लीग खेल खेले हैं और हम हार के दूसरे छोर पर थे। यहां आना और कठिन समय में खुद को विश्व कप में जाने का मौका देना बहुत बड़ी बात है। हम आज रात का लुत्फ उठाएंगे और फिर अगले मैच पर नजर रखेंगे।

First published on: Jun 26, 2023 10:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें