Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

WI vs IRE: ‘ये है हमारी समस्या…,’ वेस्ट इंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर कोच फिल सिमंस ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: दो बार की टी 20 वर्ल्ड कप चैंपियन शुक्रवार को सुपर 12 के लिए क्वालिफायर मुकाबले में आयरलैंड से हारकर बाहर हो गई। विंडीज की हार देख क्रिकेट फैंस भौंचक रह गए। किसी को भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो गया कि विंडीज वर्ल्ड कप के मेन टूर्नामेंट से पहले ही […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Oct 22, 2022 10:57
Share :
T20 world cup 2022 wi vs ire Phil Simmons
T20 world cup 2022 wi vs ire Phil Simmons

नई दिल्ली: दो बार की टी 20 वर्ल्ड कप चैंपियन शुक्रवार को सुपर 12 के लिए क्वालिफायर मुकाबले में आयरलैंड से हारकर बाहर हो गई। विंडीज की हार देख क्रिकेट फैंस भौंचक रह गए। किसी को भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो गया कि विंडीज वर्ल्ड कप के मेन टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गई है। वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने भी टीम की हार पर निराशा जताई है। सिमंस ने कहा है कि बल्लेबाजों ने वास्तव में अपना खेल नहीं दिखाया। अंतिम तीन ओवरों में 34 रन बनाने के बावजूद विंडीज का स्कोर 20 ओवरों में केवल 146/5 तक ही पहुंच सका।

अभी पढ़ें IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने के लिए ‘हिटमैन’ तैयार, दिनेश कार्तिक संग की विशेष प्रेक्टिस, देखें Video

बेहतर बल्लेबाजी जारी नहीं रखी 

सिमंस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा- “हार का आकलन यह है कि हम आज मुकाबले में नहीं आ पाए।” “हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की, लेकिन हम इसे जारी नहीं रख सके। मुझे लगता है कि जब आप हार की सभी वजहों के बारे में बात करते हैं तो हम आज सभी विभागों में अच्छा नहीं कर पाए। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हमने शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन आगे नहीं बढ़े। उन्होंने बस अच्छी बल्लेबाजी की और हमें खेल से बाहर कर दिया।” सिमंस का मानना ​​था कि टीम शोपीस इवेंट से पहले भी बल्ले के अनुरूप नहीं रही है।

170- 180 रन का स्कोर नहीं कर पा रहे 

उन्होंने कहा- “हां, ऐसे ही चीजें हैं। मुझे लगता है कि हम पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। हमारे पास बल्लेबाज हैं, क्षमताएं हैं, लेकिन हम इसका प्रभाव एक साथ नहीं डाल रहे हैं। हमारे गेंदबाज दस में से नौ बार बेहतर हैं, लेकिन बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सभी बल्लेबाज न केवल विश्व कप में बल्कि विश्व कप से पहले और इस तरह की हर चीज से निराश होंगे। हमें वापस जाने की जरूरत है। बल्लेबाजों को खुद को देखने और काम करने की जरूरत है। खेल में बने रहने के लिए हम 170- 180 रन कैसे बनाते हैं ये देखना होगा क्योंकि गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup: मेलबर्न में भारत-पाक क्रिकेट मैच से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

मिडल फेज हमारी समस्या 

वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी कमजोरी बीच के ओवरों में उनकी बल्लेबाजी रही है। इसने उन्हें गुरुवार को भी परेशान किया क्योंकि वे पावरप्ले के बाद के बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर सके। सिमंस ने कहा- “नहीं हमने उस तरह का इरादा नहीं दिखाया जो आयरलैंड ने किया था। जैसा कि मैंने पहले कहा था, आज हम सभी विभागों में मात खा चुके हैं। हमने पहले भी इरादा दिखाया है, लेकिन मिडल फेज हमारी समस्या रही है। हम अभी तक इससे उबर नहीं पाए हैं।” सीमन्स ने स्वीकार किया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 21, 2022 11:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें