Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: वीरेंद्र सहवाग ने चुने आईपीएल 2023 के टॉप 5 बल्लेबाज, रिंकू सिंह समेत इन खिलाड़ियों को दी जगह

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने अंत की ओर बढ़ गया है और रविवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया है। इसमें से तो कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी हैं। जिन्होंने मुश्किल घड़ी में रन बनाकर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 27, 2023 11:47
Share :
IPL 2023 Virender Sehwag Rinku Singh

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने अंत की ओर बढ़ गया है और रविवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया है। इसमें से तो कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी हैं। जिन्होंने मुश्किल घड़ी में रन बनाकर टीम को जिताया है। ऐसे में इन्हीं में से पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2023 के अपने टॉप-5 बल्लेबाज चुने हैं।

IPL 2023: ये हैं वीरेंद्र सहवाग के टॉप-5 बल्लेबाज

1. रिंकू सिंह

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान सहवाग ने टॉप बल्लेबाजों में पहला नाम रिंकू सिंह का लिया। उन्होंने इसे लेकर कहा कि ‘मेरे दिमाग में पहला नाम रिंकू सिंह का आता है, क्योंकि आपके दिमाग में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं आएगा, जिसने लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई हो। सिर्फ रिंकू सिंह ने ऐसा किया है।’

2. शिवम दूबे

वीरेंद सहवाग ने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज शिवम दुबे को चुना है। सहवाग दुबे की छक्के मारने की कला से काफी इंप्रेस हुए। उन्होंने कहा कि ‘मेरे लिए दूसरे नंबर पर मिडिल ऑर्डर बैटर शिवम दूबे हैं, जिन्होंने 160 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और कुल 33 छक्के जड़े हैं। पिछला सीजन अच्छा नहीं था, लेकिन इस सीजन वह एक दम साफ मनोदशा से आए कि उन्हें छक्के लगाने हैं।”

3. यशस्वी जायसवाल

वीरेंद्र सहवाग ने पांच खिलाड़ियों की लिस्ट में केवल एक ओपनर को चुना है जो कि राजस्थान के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल हैं। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि “तीसरा पिक मेरा ओपनर है। मुझे उनका नाम लेना पड़ेगा, क्योंकि उसने दमदार बल्लेबाजी है और इसी वजह से मुझे उसे चुनना पड़ा है। ये यशस्वी जायसवाल हैं।’ बता दें कि जायसवाल ने इश सीजन में अपनी बल्लेबाजी की कला से सभी को मुरीद बना लिया है।

4. सूर्यकुमार यादव

पूर्व क्रिकेटर ने अपनी लिस्ट में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है जिन्होंने आईपीएल में दमदार वापसी की है। इसे लेकर सहवाग ने कहा है कि ‘सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो बना रहे थे, लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की।’ बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में एक शतक समेत 600 से भी ज्यादा रन बनाए हैं।

5. हेनरी क्लासेन

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पांचवे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के फिनिशर हेनरी क्लासेन को शामिल किया है। सहवाग ने क्लासेन की स्पिन के खिलाफ रन बनाने की कला की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि’ इस लिस्ट में लास्ट में, मैंने हेनरिक क्लासेन को रखा है, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मध्य क्रम में दमदार बल्लेबाजी की। एक मैच में उन्होंने शतक भी जड़ा। स्पिन के खिलाफ रन बनाना बहुत कम विदेशी खिलाड़ियों को आता है।”

First published on: May 27, 2023 11:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें