Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ‘गजब संयोग’: टीम इंडिया ही जीतेगी वर्ल्ड कप! वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे

T20 world cup 2022: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की पहली हार हुई है। साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से इंडिया को हरा दिया है। टीम इंडिया भले ही यह मैच हार गई हो, लेकिन इस बार का वर्ल्ड कप भारत ही जीतेगा। ये दावा हम नहीं कर रहे बल्कि एक संयोग ऐसा बन रहा है, जो टीम इंडिया को विनर बनाएगा। चलिए इसके बारे में नीचे विस्तार से जानते हैं।

सबसे पहले रविवार को पर्थ में खेले गए साउथ अफ्रीका और भारत के मैच का हाल देख लेते हैं। इस मैच में
भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से पराजित होना पड़ा। पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में रविवार (30 अक्टूबर) को यह मुकाबला खेला गया था, जिसमें पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 134 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने दो गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

अभी पढ़ें IND vs SA: क्यूट स्माइल लिए 5 ओवर खेलने मैदान पर पहुंचे ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक की लग गई क्लास

 

दूसरी बार वर्ल्ड कप जीत सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया की हार से भले ही भारतीय फैन्स निराश हों, लेकिन इस हार में एक ऐसी चीज छिपी है जो आपको खुश कर देगी। अगर यह संयोग सच साबित हो गया तो भारतीय टीम 2007 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा कर सकती है। यानी 15 साल का सूखा खत्म हो सकता है।

क्या है वो खास संयोग?

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की इस वर्ल्ड कम में पहली हार ने 2011 के वनडे वर्ल्ड कप की कहानी को रिपीट कर दिया है। 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम चैम्पियन बनने में कामयाब रही थी। इतिहास के पन्ने पलटें तो साल 2011 के वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ जीत हासिल की थी, उसके बाद भारत एक भी मैच नहीं हारा था।

अभी पढ़ें IND vs SA: भारी न पड़ जाए टीम इंडिया की ये हार…बढ़ गई सेमीफाइनल की चुनौती, जानिए समीकरण

2 गेंद से बनाम गजब संयोग

2011 के वर्ल्ड कप में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 297 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे अफ्रीकी टीम ने 2 गेंद बाकी रहते कुल 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस बार के भी टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने 2 गेंद बाकी रहते जीत हासिल की है, यानी कि 2011 विश्व कप वाला संयोग एक बार भी फिर से बना है। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया फिर से वर्ल्ड कप चैंपियन बनने वाली है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -