Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA: भारी न पड़ जाए टीम इंडिया की ये हार…बढ़ गई सेमीफाइनल की चुनौती, जानिए समीकरण

T20 World Cup 2022: अब साउथ अफ्रीका 5 अंक और 2.772 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर पहुंच गई है। जबकि टीम इंडिया एक हार और 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

नई दिल्ली: क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है। कब किसकी बाजी पलट जाए कहा नहीं जा सकता। रविवार को अच्छी लय में चल रही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से शिकस्त दी। टीम इंडिया की इस हार के बाद उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की चुनौती बढ़ गई है। ऐसा क्यों कहा जा रहा है…आइए जानते हैं।

साउथ अफ्रीका टॉप पर

दरअसल, ग्रुप 2 में सभी टीमों के 3-3 मुकाबले हो चुके हैं। अब साउथ अफ्रीका 5 अंक और 2.772 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर पहुंच गई है। जबकि टीम इंडिया एक हार और 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम के पास 0.844 की नेट रन रेट है।

अभी पढ़ें IND vs SA: गेंद पढ़ी, घुटना मोड़ा…फिर सिर के ऊपर से उठाकर सूर्या ने ठोक डाला नायाब छक्का, देखें वीडियो

तीसरे स्थान पर 4 अंकों के साथ बांग्लादेश और चौथे नंबर पर 3 पॉइंट के साथ जिम्बाब्वे है। बांग्लादेश की नेट रन रेट -1.533 और जिम्बाब्वे की एनआरआर -0.050 है। पाकिस्तान की बात करें तो 2 अंक और 0.765 की नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर है।

टीम इंडिया को जीतने होंगे दोनों मैच

यदि टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे 2 नवंबर को बांग्लादेश और 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करनी होगी। तब उसके पास 8 अंक होंगे। ऐसे में टीम इंडिया क्वालिफाई कर जाएगी, लेकिन यदि एक मैच में भी हार मिली तो मामला बिगड़ सकता है। टीम इंडिया 6 अंकों पर आ जाएगी और तब नेट रन रेट की भूमिका बहुत बड़ी हो जाएगी।

फंस सकता है इंडिया-पाकिस्तान के बीच पेच

पाकिस्तान की बात करें तो वह 3 नवंबर को साउथ अफ्रीका और 6 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। ऐसे में उसे इन मैचों में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्तान एक भी मैच हारते ही सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगी क्योंकि उसके पास सिर्फ 2 ही अंक हैं।

अभी पढ़ें IND vs SA: अश्विन ने कैसे छोड़ दिया Mankading का चांस…? आउट हो जाते डेविड मिलर, देखें वीडियो

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को भी क्वालिफाई करने के लिए अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। यदि पाकिस्तान अपने दोनों मुकाबले जीत लेती है और इधर, टीम इंडिया को किसी एक मैच में हार मिलती है तो मामला बेहद पचीदा हो सकता है। तब दोनों टीमों के पास 6-6 अंक होंगे और नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल की टीम तय होगी। पाकिस्तान का सफर अभी खत्म नहीं हुआ है और जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता। देखना दिलचस्प होगा कि कौनसी टीम सेमीफाइनल का सफर तय करती है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -