Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs ENG: सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया में हो सकता है ये बदलाव, युजवेंद्र चहल के आंकड़े देख घबराए अंग्रेज

IND vs ENG: स्पिन ऑलराउंडर Axar Patel की फॉर्म अब भी चिंता का विषय बनी हुई है। इसलिए अक्षर की जगह yuzvendra chahal को अगले मैच में जगह दी जा सकती है।

नई दिल्ली: टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। इस अहम मुकाबले ने टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ा दिया है। दरअसल, टीम के ज्यादातर खिलाड़ी पहले कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करने के बाद ट्रैक पर लौट आए हैं। केएल राहुल ने भी फॉर्म पा ली है, वहीं विराट कोहली-सूर्यकुमार यादव ताबड़तोड़ रन बरसाते नजर आ रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि मोहम्मद शमी भी अहम विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं।

अभी पढ़ें IND vs ENG: ‘भारत ने खेला ‘डरपोक’ क्रिकेट, पंत हैं अजीब’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की टीम इंडिया की कड़ी आलोचना

अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल

हालांकि स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की फॉर्म अब भी चिंता का विषय बनी हुई है। जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने एक विकेट लेकर 40 रन लुटाए। पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा। वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। पिछले चार मैचों में उन्होंने सिर्फ 3 विकेट लिए हैं। जबकि बल्लेबाजी में अक्षर 9 रन ही बना सके हैं। अब बड़े मुकाबले को लेकर टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है।

इसलिए कहा जा रहा है कि अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को अगले मैच में जगह दी जा सकती है। चहल को अब तक एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। युजी के ऑस्ट्रेलिया में टी 20 प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 2020 में तीन मैच खेले और 4 विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ 2017-20 के बीच खेले गए 11 मुकाबलों में युजी ने शानदार प्रदर्शन कर 16 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ उनका इकोनॉमी 8.04 का है।

कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये बयान

टी 20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई पिचों ने अब तक स्पिनरों की ज्यादा मदद नहीं की है। अश्विन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3/22 के टैली सहित 6 विकेट लिए हैं। हालांकि अक्षर का बचाव करते हुए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि अक्षर के पास “अच्छे मैच भी” थे और यह प्रारूप और टूर्नामेंट की प्रकृति है कि गेंदबाज कई बार महंगे हो सकते हैं। हालांकि द्रविड़ ने चहल के लाइन अप में आने से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम बदलाव के लिए तैयार है और अंतिम फैसला पिच पर निर्भर करेगा।अब देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ वाली प्लेइंग इलेवन के साथ ही जाते हैं या फिर युजी चहल को मौका देते हैं।

अभी पढ़ें PAK vs NZ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच में ये 5 खिलाड़ी मचाएंगे गदर, अपनी टीम को दिलाएंगे फाइनल का टिकट

ओपनिंग कर सकते हैं ऋषभ पंत

वहीं दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले तीन मैचों में वे 7,6 और 1 रन ही बना सके। कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म भी चिंता का विषय बनी हुई है। हालांकि लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज को देखते हुए पिछले मैच की तरह ऋषभ पंत की जगह बरकरार रह सकती है। दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किए गए पंत पांचवें नंबर पर उतरे, लेकिन 5 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए। यदि पंत इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करने उतरें तो आश्चर्य की बात नहीं होगी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -