Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

वाह क्या कैच है! ग्लेन फिलिप्स बन गए चीता, छलांग लगाकर लपक लिया असंभव सा कैच, देखें वीडियो

AUS vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में आज गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और पिछले साल की रनर-अप न्यूजीलैंड के बीच मैच खेल गया ।

AUS vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में आज गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और पिछले साल की रनर-अप न्यूजीलैंड के बीच मैच खेल गया । इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं पहले बेटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने धमाकेदार शुरूआत की और ऑस्ट्रेलिया को 201 रनों का विशाल लक्ष्य दिया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 117 रन ही बना पाई और 89 रनों से हार गई।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दिखाया दमखम

201 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत में ही विकेट गंवा दिए और आगे भी कोई भी पारी को संभाल नहीं पाया और टीम ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन ग्लेन मेक्सवेल ने बनाए। जबकि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी दमदार रही। टीम की तरफ से मिचेल सेंटनर और टीम साउदी ने 3-3 विकेट झटके ।

ग्लेन फिलिप्स ने पकड़ा सुपरह्यूमन कैच

इस मैच में न्यूजीलैंड की बैटिंग और बॉलिंग तो अच्छी रही ही साथ में फिल्डिंग भी दमदार रही। टीम ने कई बेहतरीन कैच पकड़े लेकिन सबसे शानदार कैच था ग्लेन फिलिप्स का जो की सुपरमैन बन गए और मैदान की तरफ जंप लगाकर उन्होंने कैच लपक लिया। ये कारनामा मैच के 7वें ओवर में हुआ जब मिचेल सेंटनर की गेंद पर मार्कस स्टोयनिस ने जमकर शॉट मारा और उन्हें लगा कि बॉल नो मेंस लैंड में गिर जाएगी लेकिन अचानक पीछे से दौड़ते हुए ग्लेन फिलिप्स आए और सीधे जंप मारकर गेंद को पकड़ लिया। इस कैच को देखकर हर कोई हैरान है। इसका वीडियो आईसीसी ने भी शेयर किया है।

फिन एलन ने खेली ताबड़तोड़ पारी

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत में डेविड कॉन्वे के साथ बेटिंग करने उतरे फिन एलन ने आते ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी की कमर तोड़ दी और हर बॉलर की धुलाई की। उन्होंने 16 गेंदो पर 262 की स्ट्राइक रेट से 42 रना बनाए। इस पारी में उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स खेले। उनकी ही बल्लेबाजी के ही बदौलत टीम का स्कोर 8 ओवर में ही 80 रन का आंकड़ा छूं लिया था। उनकी पारी को आखिरकार जॉश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड कर समाप्त किया।

डेविड कॉन्वे ने खेली धूंधाधार पारी

वहीं न्यूजीलैंड को इस स्कोर तक ले जाने में सबसे ज्यादा योगदान डेविड कॉन्वे का रहा। ओपनिंग करने आए कॉन्वे अंत तक टीके रहे और टीम के स्कोर को आगे की ओर बढ़ाते रहे। उन्होंने 58 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में कई चौके और छक्के भी जड़े और ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को पस्त कर दिया। कॉन्वे ने एक दो रन भी खुब दौड़े और बड़े मैदान का फायदा उठाया।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -