Friday, 1 December, 2023

---विज्ञापन---

स्टुअर्ट ब्रॉड का बढ़ गया ‘कद’, इंग्लैंड के मैदान ने दिया बड़ा सम्मान

Stuart Broad Pavilion End Trent Bridge: इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भले ही क्रिकेट के मैदान से रिटायर हो गए हों, लेकिन वे करोड़ो क्रिकेटप्रेमियों के दिल में हमेशा रहेंगे। ब्रॉड को अब बड़ा सम्मान मिला है। दरअसल, ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड का नाम बदलकर ‘द स्टुअर्ट ब्रॉड एंड’ रखने का फैसला लिया […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 29, 2023 20:25
Share :
Stuart Broad Honourd By Trent Bridge Renamed Pavilion End
Stuart Broad Honourd By Trent Bridge Renamed Pavilion End

Stuart Broad Pavilion End Trent Bridge: इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भले ही क्रिकेट के मैदान से रिटायर हो गए हों, लेकिन वे करोड़ो क्रिकेटप्रेमियों के दिल में हमेशा रहेंगे। ब्रॉड को अब बड़ा सम्मान मिला है। दरअसल, ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड का नाम बदलकर ‘द स्टुअर्ट ब्रॉड एंड’ रखने का फैसला लिया गया है।

इस समर सीजन के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज की मान्यता में ये नाम रखा जाएगा। 37 साल के ब्रॉड ने द ओवल में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 16 साल के टेस्ट करियर का 604वां और अंतिम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया पर 49 रन की जीत दर्ज की। मैच की अंतिम शाम 29 जुलाई 2023 को उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

जेम्स एंडरसन को भी मिल चुका है ये सम्मान

नॉटिंघमशायर ने ब्रॉड को अब ठीक वैसा ही सम्मान देने का फैसला लिया है जो लंकाशायर ने अपने लंबे समय के इंग्लैंड टीम के साथी जेम्स एंडरसन के लिए दिया था। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड के पवेलियन का नाम बदल दिया था। ब्रॉड ने अपने करियर की शुरुआत लीसेस्टरशायर से की थी, लेकिन 2007 में पहले सीज़न के लिए काउंटी में शामिल होने से पहले ही ट्रेंट ब्रिज के साथ उनके संबंध मजबूत रहे। इसका श्रेय उनके पिता क्रिस को जाता है, जिन्होंने 1984 से 1992 तक नॉटिंघमशायर के लिए बल्लेबाजी की। वह वर्तमान में क्लब अध्यक्ष हैं।

ये भी पढ़ें: PAK vs NZ: बाबर आजम की ‘गिल्लियां’ बिखरते ही झूम उठे रिजवान, ईश सोढ़ी के साथ किया सेलिब्रेट

भावुक हुए ब्रॉड

ब्रॉड ने इस अवसर पर कहा- “जब मैं एक बच्चे के रूप में नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड की जर्सी पहनने के सपने के साथ पहली बार ट्रेंट ब्रिज गया, तो कभी नहीं सोचा था कि खेल में इतने सारे यादगार पलों का आनंद ले सकूंगा।” जिस मैदान से मुझे क्रिकेट से प्यार हुआ, उसका वह हिस्सा अब मेरे नाम पर होगा। नॉट्स के लिए खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। अपने करियर के दौरान ब्रॉड ने ट्रेंट ब्रिज में काउंटी और देश के लिए 43 मैचों में 190 विकेट लिए। नॉटिंघमशायर के चेयरमैन एंडी हंट ने स्टुअर्ट की उपलब्धियों को खास बताया।

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: 13 का क्या होगा बाबर आजम? भारत में खेले हैं पाकिस्तान Squad के सिर्फ 2 खिलाड़ी 

First published on: Sep 29, 2023 08:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें