Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

वानिंदु हसरंगा का जलवा, इंटरनेशनल करियर में पहली बार कर दिया बड़ा कारनामा

नई दिल्ली: श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने सोमवार को वो कर दिखाया, जिसे उन्होंने अब तक के करियर में कभी नहीं किया था। यूएई के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट चटकाए। ये उनके इंटरनेशनल करियर का […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jun 19, 2023 21:42
Share :
ODI WC 2023 Qualifiers Wanindu Hasaranga

नई दिल्ली: श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने सोमवार को वो कर दिखाया, जिसे उन्होंने अब तक के करियर में कभी नहीं किया था। यूएई के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट चटकाए। ये उनके इंटरनेशनल करियर का बेस्ट फिगर है। हसरंगा ने अब तक क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कभी भी चार से अधिक विकेट नहीं लिए थे। उन्होंने 6 विकेट के साथ श्रीलंका के विश्व कप क्वालिफायर अभियान की शुरुआत की।

यूएई की बल्लेबाजी को नेस्तनाबूत कर दिया

मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 355 रन बनाए। इसमें हसरंगा के 12 गेंदों में 23 रन भी शामिल रहे। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाया और एक के बाद एक विकेट चटकाकर यूएई की बल्लेबाजी को नेस्तनाबूत कर दिया। हसरंगा ने मोहम्मद वसीम को 39, बासिल हमीद को डक, आसिफ खान को 8, रमीज शहजाद को 26, अयान खान को 5 और मोहम्मद उल्लाह को डक पर आउट किया।

खास बात यह है कि इसमें दो विकेट एलबीडब्ल्यू और तीन विकेट बोल्ड मारकर आउट किए। हसरंगा की फिरकी में यूएई के बल्लेबाज ऐसे फंसे कि 39 ओवर में 180 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह श्रीलंका ने इस मुकाबले में 175 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। हसरंगा के अलावा लाहिरू कुमारा, महीश थीक्षाणा और धनंजय डिसिल्वा को एक-एक विकेट मिला।

First published on: Jun 19, 2023 09:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें