Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

W W W…इसे कहते हैं जबरदस्त Hat-Trick.. UAE के गेंदबाज ने मचाई तबाही…तोड़ डाली श्रीलंका की कमर

SL vs UAE: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार के दिन यूएई के कार्तिक मय्यपन ने कमाल कर दिया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया। कार्तिक मय्यपन ने जिलॉन्ग के साइमंड्स स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-ए के क्वालीफायर मुकाबले में लगातार 3 गेंद पर 3 विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

अभी पढ़ें वर्ल्ड कप विनर रोजर बिन्नी बेटे के सेलेक्शन की बात चलते ही मीटिंग छोड़ देते थे, मिलिए BCCI के नए बॉस से

 

कार्तिक  मयप्पन टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ये पहली हैट्रिक है।

कार्तिक ने ऐसे पूरी की हैट्रिक

  1. कार्तिक ने श्रीलंका की पारी के 15वें ओवर में हैट्रिक ली। इस ओवर की चौथी गेंद पर भानुका राजपक्षे को काशिफ दाउद के हाथों कैच आउट करवाया। मय्यपन की यह गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर की तरफ थी। इस पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में राजपक्षे डीप कवर में कैच आउट हो गए।
  2. कार्तिक मय्यपन ने अगली ही गेंद पर चरिथ असालंका को अपना शिकार बनाया। यह गेंद गुगली थी, जिसमें अतिरिक्त उछाल था। इस गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में असलंका गच्चा खा गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के ग्लव्स में समा गई।
  3. इसके बाद स्ट्राइक पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका आए। मय्यपन ने तीसरी गेंद भी गुगली फेंकी, जिसे श्रीलंकाई कप्तान नहीं पढ़ पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह उन्होंने हैट्रिक पूरी की।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: ये है वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के रूफ पर जाकर गिरी गेंद, देखें Video

 

श्रीलंका ने 20 ओवर में बनाए 152 रन

मय्यपन की हैट्रिक के अलावा जाहूर खान ने दो और अयान अफ्जल खाप तथा आर्यन लाकड़ा ने एक-एक विकेट झटका। इन गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के चलते यूएई ने अपने दूसरे क्वालीफयर मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट पर 152 रन पर रोक दिया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -