Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

SL vs PAK: 7 महीने बाद इस खिलाड़ी को अचानक मिली कॉल, जूते उठाकर लगा भागने, देखें वीडियो

नई दिल्ली: ऐसा बहुत कम ही होता है कि किसी एक मैच में दो विकेटकीपर खेलते दिखें, लेकिन पाकिस्तान की टीम को बुधवार को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ये प्रयोग करना पड़ा। दरअसल, प्लेइंग इलेवन में शामिल उनके विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को चोट लग गई। इसके बाद अचानक टीम के साथ बैठे मोहम्मद रिजवान […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 4, 2023 11:13
Share :
SL vs PAK Mohammad Rizwan

नई दिल्ली: ऐसा बहुत कम ही होता है कि किसी एक मैच में दो विकेटकीपर खेलते दिखें, लेकिन पाकिस्तान की टीम को बुधवार को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ये प्रयोग करना पड़ा। दरअसल, प्लेइंग इलेवन में शामिल उनके विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को चोट लग गई। इसके बाद अचानक टीम के साथ बैठे मोहम्मद रिजवान को एक कॉल मिली और वे जूते उठाकर भागने लगे।

जूते-मोजे उठाकर ड्रेसिंग रूम की ओर लगे भागने 

ये नजारा 87वां ओवर खत्म होने के बाद दिखा। पाकिस्तान की टीम 4 विकेट खोकर 350 रन बना चुकी थी। अब्दुल्लाह शफीक और सलमान अली आगा बल्लेबाजी कर रहे थे। इतने में कैमरा रिजवान की ओर घूमा तो दिखा कि उन्हें रेडियोफोन पर किसी ने कुछ कहा। इसके बाद मोहम्मद रिजवान फोन पर बात करते ही मुस्कुरा उठे। वे तुरंत सीट से उठे और पास में रखे जूते-मोजे उठाकर ड्रेसिंग रूम की ओर भागने लगे। रिजवान का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

 

और पढ़िए – टेस्ट में पहली बार पाकिस्तान ने किया ये प्रयोग, सरफराज के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिजवान

 

क्या है पूरा किस्सा? 

सरफराज अहमद के चोट लगने और रिटायर्ड आउट होने के बाद पाकिस्तान ने पहली बार कनकशन विकल्प का प्रयोग किया है। यही वजह है कि सरफराज के 14 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद मोहम्मद रिजवान आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए।

उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 61 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का ठोक नाबाद 37 रन बना लिए हैं। दूसरी ओर सलमान अली आगा 132 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान की टीम ने 563 रन बना लिए हैं और वह 397 रनों की लीड ले चुकी है। खास बात यह है कि रिजवान 7 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ कराची में दिसंबर 2022 में खेला था।

First published on: Jul 26, 2023 10:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें