Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

SL vs PAK: अब्दुल्ला शफीक का बड़ा धमाका, दोहरा शतक ठोक बना डाले 2 बड़े रिकॉर्ड

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के स्टार ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने कमाल कर दिया है। इस खिलाड़ी ने पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोका। वह 201 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी के दम पर वह कोलंबो के […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Jul 27, 2023 13:57
Share :
Abdullah Shafiq
Abdullah Shafiq

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के स्टार ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने कमाल कर दिया है। इस खिलाड़ी ने पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोका। वह 201 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी के दम पर वह कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब में डबल सेंचुरी जमाने वाले पहले मेहमान ओपनर बन गए हैं।

शफीक ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के स्टार ओपनर अब्दुल्ला पाकिस्तान की ओर से सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में जावेद मियांदाद पहले, जबकि हनीफ मोहम्मद दूसरे स्थान पर हैं। खास बात ये है कि शफीक का ये पहला दोहरा टेस्ट शतक है। वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले 24वें बल्लेबाज बने।

यह भी पढ़ें: WI vs IND: टी-20 सीरीज से पहले Yashasvi Jaiswal को मिली बड़ी खुशखबरी, जानकर तालियां पीट देंगे फैंस

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ ठोक चुके हैं शतक

23 साल के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे टीमों के खिलाफ शतक जमा चुके हैं।

अब्दुल्ला शफीक का क्रिकेट करियर

अब्दुल्ला शफीक के करियर पर एक नजर डालें तो पाकिस्तान के लिए उन्होंने 14 टेस्ट, 3 वनडे और 6 टी20 मुकाबले खेले हैं। क्रिकेट में 50.83 की औसत से इस खिलाड़ी ने 1220 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 201 रनों का है। वनडे में उनके नाम 28 और टी20 में सिर्फ 64 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: PCB ने Ayesha Naseem के रिटायरमेंट को 48 घंटे बाद किया एक्सेप्ट, जारी किया ये बयान

पाकिस्तान के पास 397 रनों की लीड

अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 397 रनों की लीड ले ली है। श्रीलंका ने पहली पारी में 166 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 563 रन बना दिए हैं।

और पढ़िए – ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 26, 2023 06:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें