Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

WI vs IND: टी-20 सीरीज से पहले Yashasvi Jaiswal को मिली बड़ी खुशखबरी, जानकर तालियां पीट देंगे फैंस

Yashasvi Jaiswal Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है। इससे पहले इस युवा खिलाड़ी के लिए बड़ी गुड न्यूज है। आईसीसी ने 26 जुलाई को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। जिसमें यशस्वी जयसवाल […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Jul 27, 2023 13:57
Share :
ICC Rankings: टेस्ट रैंकिंग में रोहित-जायसवाल ने लगाई छलांग, देखें टॉप 8 बल्लेबाजों की लिस्ट
ICC Rankings: टेस्ट रैंकिंग में रोहित-जायसवाल ने लगाई छलांग, देखें टॉप 8 बल्लेबाजों की लिस्ट

Yashasvi Jaiswal Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है। इससे पहले इस युवा खिलाड़ी के लिए बड़ी गुड न्यूज है। आईसीसी ने 26 जुलाई को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। जिसमें यशस्वी जयसवाल ने 11 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है।

यशस्वी जायसवाल आईसीसी रैंकिंग में 74वें पायदान पर थे, 11 स्थान का फायदा मिलने के बाद अब वह 63वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल ने भारत के लिए कुल 266 रन बनाए हैं। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में देखने को मिला है। जायसवाल ने इस सीरीज में 88.67 की एवरेज से रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Ashes series 2023: आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, पांचवें नंबर पर खेलेगा तूफानी बल्लेबाज

डेब्यू में ठोका शतक

ये वही यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया। उन्होंने डेब्यू में ही 387 गेंदों पर 171 रन ठोक दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 1 निकाला। इस बेहतरीन पारी के लिए यशस्वी जयसवाल को पहले टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। दूसरे टेस्ट में भी जायसवाल के बल्ले से 57 रनों की पारी निकली थी।

भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

अगर टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहला टेस्ट पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। सीरीज का दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस तरह टीम इंडिया सीरीज 1-0 से जीतने में कामयाब रही।

और पढ़िए – ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 26, 2023 05:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें