Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Sachin Tendulkar: करारी हार के बाद टीम इंडिया के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर…कही दिल छू लेने वाली बात

Sachin Tendulkar: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहा टी 20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया सफर खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल मुकालबले में 10 विकेट से एकतरफा हरा दिया। इस हार के साथ ही भारत का दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है। इस हार से खिलाड़ी से लेकर फैंस सब दुखी और मायूस हैं। कुछ फैंस खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच महान क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के सपोर्ट में आए हैं।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले ‘सचिन तेंदुलकर’ का मानना है कि फैंस को टी 20 विश्व कप से बाहर होने के बावजूद अपनी टीम का समर्थन करते रहना चाहिए। टीम इंडिया की हार के बाद तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘जैसे एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही जीवन के भी। अगर हम अपनी टीम की सफलता को अपनी तरह मनाते हैं, तो हमें अपनी टीम की हार को भी सहने में सक्षम होना चाहिए, जीवन में वे दोनों साथ-साथ चलते हैं।’

अभी पढ़ें PS बनना चाहते थे, आज हैं तूफानी बल्लेबाज….Sanju Samson को शिखर तक पहुंचाने में किसका हाथ…जानें उसका नाम

मैच के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा था?

मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि ‘आज जिस तरह से रिजल्ट आया उससे काफी निराश हूं, हमने उस स्कोर को बनाने के लिए अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। हम गेंद से सही नहीं रहे और अच्छा खेल नहीं दिखा सके। नॉकआउट मैचों में दबाव को झेलना काफी जरूरी होता है, इन सभी खिलाड़ियों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है. ये लोग आईपीएल मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब कूल रहने के बारे में है।’

अभी पढ़ें T20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टूकड़ों में बटी टीम इंडिया, कुछ न्यूजीलैंड तो कुछ घर होंगे रवाना

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच स्कोरकार्ड

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की और 6 विकेट पर 168 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। हार्दिक ने 33 बॉल पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हार्दिक के अलावा विराट कोहली ने 40 बॉल पर 50 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 24 बॉल बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली। जोस बटलर ने 49 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली, जबकि एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -