Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023: विश्वकप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, नसीम शाह की जगह हसन अली की एंट्री

ODI World Cup 2023 Pakistan Squad: भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पीसीबी द्वारा घोषित की गई टीम में तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल नहीं किया गया है। वे एशिया कप के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए थे। नसीम […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 22, 2023 12:58
Share :
ODI World Cup 2023 points table

ODI World Cup 2023 Pakistan Squad: भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पीसीबी द्वारा घोषित की गई टीम में तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल नहीं किया गया है। वे एशिया कप के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए थे। नसीम की जगह हसन अली को जगह दी गई है।

पाकिस्तान ने उसामा मीर के रूप में एक अतिरिक्त लेगस्पिनर को भी शामिल किया है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था, लेकिन एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे। शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जूनियर पाकिस्तान के शेष तेज आक्रमण में शामिल हैं, जबकि मोहम्मद हारिस रिजर्व में हैं। स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज भी टीम में अपनी जगह बनाए हुए हैं, जबकि फहीम अशरफ को मौका नहीं मिला है।

Read More: पाकिस्तान टीम में मिल सकता है 91 विकेट चटकाने वाले बॉलर को मौका, नसीम शाह का बनेगा रिप्लेसमेंट

टीम के ऐलान में इस वजह से हुई देरी

हसन ने आखिरी बार जून 2022 में एकदिवसीय मैच खेला था और आखिरी बार इस साल जनवरी में कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के लिए खेला था।पाकिस्तान की विश्व कप टीम की घोषणा में कई दिनों की देरी हुई क्योंकि पीसीबी ने निराशाजनक एशिया कप अभियान का जायजा लिया, जहां वे भारत और श्रीलंका से हार के बाद सुपर फोर ग्रुप में सबसे नीचे रहे। बोर्ड ने नसीम की चोट के पूर्वानुमान पर दूसरी राय का भी इंतजार किया, हालांकि उस मोर्चे पर कोई सकारात्मक खबर सामने नहीं आई है।

ODI World Cup 2023 Pakistan Squad: विश्वकप के लिए पाकिस्तान की टीम

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम: फखर जमां, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी। हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली।

 

 

 

First published on: Sep 22, 2023 12:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें