Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

भारत के बाद पाकिस्तान को मिला नया कोच, इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर को मिली खास जिम्मेदारी

Pakistan Cricket Team New Coach: वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम बदलाव के दौर से गुजर रही थी। वहीं अब टीम को एक और नया कोच मिला है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Mar 7, 2024 21:54
Share :
PAKI PAK CA Pakistan vs Prime Ministers XI cricket australia
पाकिस्तान क्रिकेट टीम. (Image Credit- Twitter)

Pakistan Cricket Team New Coach: भारतीय टीम के हेड कोच को लेकर जहां बुधवार को तस्वीर साफ हो गई थी। हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगियों का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। उसी बीच बुधवार को ही पाकिस्तान की टीम को भी नया कोच मिल गया। हालांकि, यह ऐलान था टीम के बैटिंग कोच को लेकर। इंग्लैंड के एक पूर्व ऑलराउंडर को पाकिस्तानी टीम में यह खास जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम में काफी फेरबदल हुए थे और टीम को दो नए कप्तान भी मिले थे। इतना ही नहीं इंजमाम उल हक के इस्तीफे के बाद वाहब रियाज को चीफ सेलेक्टर बनाया गया था।

कौन होगा नया कोच?

आपको बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एडम होलिओक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। एडम ने इंग्लैंड के लिए 1996 में वनडे और 1997 में टेस्ट डेब्यू किया था। इंग्लिश टीम के लिए इस खिलाड़ी ने 4 टेस्ट और 35 वनडे इंटरनेशनल खेले। उनके नाम वनडे में 606 रन और 32 विकेट दर्ज हैं। फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए में होलिओक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने क्रमश: 9376 और 5984 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने फर्स्ट क्लास में 120 और लिस्ट ए में 352 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें:- ‘वर्ल्ड कप जीतने की बात मत करो,’ द्रविड़ के दोबारा कोच बनने पर दो गुट में बंटे फैंस; गौतम गंभीर ने भी दिया रिएक्शन

Whtasapp Channel Logo Template

पाकिस्तान की टीम में बदलाव का दौर जारी

वर्ल्ड कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई बदलाव हुए हैं। पहले इंजमाम ने इस्तीफा दिया और उनकी जगह बतौर चीफ सेलेक्टर आए वाहब रियाज। उसके बाद मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर व हेड कोच बनाया गया। उमर गुल को टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया और अब एडम होलिओक बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं शान मसूद टेस्ट में और शाहीन अफरीदी वनडे व टी20 में टीम की कमान संभालते दिखेंगे। यानी आगामी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान की टीम पूरी बदली नजर आएगी।

यह भी पढ़ें:- केन विलियम्सन का टेस्ट में कमाल, विराट कोहली और सर डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर

पाकिस्तान की बात करें तो टीम का वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं किया था। वहीं से कप्तान बाबर आजम को लेकर सवाल उठ रहे थे। टीम के चयन पर भी कई सवाल उठे। अब फिलहाल टीम बदल चुकी है, देखना होगा कि टीम के प्रदर्शन में कितना बदलाव देखने को मिलता है।

First published on: Nov 29, 2023 04:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें