Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘वर्ल्ड कप जीतने की बात मत करो,’ द्रविड़ के दोबारा कोच बनने पर दो गुट में बंटे फैंस; गौतम गंभीर ने भी दिया रिएक्शन

Rahul Dravid Head Coach Reactions: राहुल द्रविड़ को दोबारा हेड कोच बनाने पर फैंस दो गुट में बंट गए। वहीं गौतम गंभीर ने भी रिएक्ट किया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Nov 29, 2023 15:42
Share :
Rahul Dravid Reappointed As Head Coach Gautam Gambhir Reaction Fans Divided in Two Groups
Rahul Dravid Reappointed As Head Coach Gautam Gambhir Reaction Fans Divided in Two Groups

Rahul Dravid Head Coach Reactions: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राहुल द्रविड़ को दोबारा टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। अब बोर्ड ने टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ और हेड कोच का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर दो गुट बंट गए हैं। कोई राहुल द्रविड़ के दोबारा हेड कोच बनने से खुश है तो कोई इसे गलत बता रहा है। यह तो फैंस की बात है, टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस पर रिएक्शन दिया है।

सोशल मीडिया दो गुट में बंटा

राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद सोशल मीडिया पर कोई लिख रहा है कि, वर्ल्ड कप जीतने की बात मत करो। तो एक यूजर ने लिखा कि, द्रविड़ साहब वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही जाएंगे। एक यूजर ने उनके सपोर्ट में लिखा कि द्रविड़ ने बुरा काम नहीं किया है। कोई तो ये कहे रहा है कि, सेम कोच के साथ टी20 वर्ल्ड कप भी हम हारेंगे। ऐसे कई रिएक्शन सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर दो गुट में फैंस बंट गए हैं और कोई राहुल द्रविड़ के दोबारा कोच बनने से खुश है तो कोई इस मूव को पसंद नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- Team India: दोबारा कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का आया बयान, टीम से किया खास वादा

गौतम गंभीर ने किया रिएक्ट

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और दिल्ली भाजपा के नेता गौतम गंभीर ने भी द्रविड़ के दोबारा कोच बनने पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि,’यह अच्छी बात है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है और आप पूरे सपोर्ट स्टाफ को अचानक नहीं बदल सकते हैं। यह अच्छी बात है कि राहुल ने इसे (कॉन्ट्रैक्ट को) स्वीकार किया। हम अपना वर्चस्व बरकरार रखते हुए अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं।’

कैसा रहा राहुल द्रविड़ का कार्यकाल?

राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की बात करें तो टीम इंडिया जीत के आंकड़ों में तो जरूर आगे है लेकिन आईसीसी ट्रॉफी के हिसाब से उनका कार्यकाल कुछ खास नहीं रहा। इसी कारण सोशल मीडिया पर एक वर्ग वर्ल्ड कप के लिहाज से इसे सही कदम नहीं मान रहा है। राहुल द्रविड़ ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया में हेड कोच का पद संभाला था। इसके बाद टीम 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार गई। फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया और अब वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार शायद कोई नहीं भूल पाएगा।

यह भी पढ़ें:- ‘राहुल द्रविड़ बने रहेंगे हेड कोच,’ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ पर BCCI ने लिया अंतिम फैसला

अब फिलहाल बीसीसीआई ने तो अपना फैसला कर लिया है। फैंस और पूर्व क्रिकेटर इस पर अपनी राय दे रहे हैं। देखना होगा कि, क्या राहुल द्रविड़ उस वर्ग की बात सही साबित कर पाएंगे जो कह रहा है कि द्रविड़ साहव वर्ल्ड की ट्रॉफी जिता कर ही जाएंगे। टीम इंडिया जून में इस हार को भुलाकर इन जख्मों पर मरहम लगाते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफलता हासिल कर पाती है या नहीं। यह वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में होगा। कोचिंग स्टाफ पर बोर्ड ने फैसला कर लिया है, अब देखना होगा कि कप्तान और टीम बैलेंस पर बोर्ड क्या फैसला करेगा।

First published on: Nov 29, 2023 03:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें