Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs NED: पाकिस्तान की उम्मीदें जिंदा, जानिए सेमीफाइनल का पूरा समीकरण

PAK vs NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 91 रन पर समेट दिया था। जवाब में 13.5 ओवर में पाकिस्तान की टीम ने लक्ष्य का पीछा कर लिया।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप में लगातार हार का सामना कर रही पाकिस्तान की टीम ने रविवार को अपनी पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 37 गेंद शेष रहते 6 विकेट से शिकस्त दी। पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 91 रन पर समेट दिया था। जवाब में 13.5 ओवर में पाकिस्तान की टीम ने लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम 2 अंक और + 0.765 की नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर है। इस जीत के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं।

अभी पढ़ें IND vs SA: मैदान पर हवा में उड़े राबाडा…पकड़ लिया असंभव कैच! हार्दिक पांड्या भी रह गए हैरान

सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है पाकिस्तान?

हालांकि पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की चुनौती काफी ज्यादा है क्योंकि बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीमों के उससे ज्यादा अंक हैं, लेकिन इसके बावजूद उसकी उम्मीदें कम नहीं हुई हैं। पाकिस्तान को अब अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। 3 नवंबर को साउथ अफ्रीका और 6 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ उसे जीत दर्ज करनी होगी। इससे उसके पास कुल 6 अंक हो जाएंगे।

बांग्लादेश के पास तीन मुकाबलों के बाद 4 अंक हैं, लेकिन उसकी नेट रन रेट माइनस में है। पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि बांग्लादेश या तो दोनों मुकाबले हार जाए या फिर एक ही मैच जीते, लेकिन इसे कम अंतर से। इससे उसकी नेट रन रेट पाकिस्तान से कम होगी तो टीम सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर सकती है।

अभी पढ़ें IND vs SA: रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर क्यों लिया बल्लेबाजी का फैसला? जानिए

 

इस तरह बन सकती है बात

वहीं पाकिस्तान को ये उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका अपने कम से कम दो मुकाबले हार जाए। वहीं जिम्बाब्वे की बात करें तो उसे भी कम से कम एक मुकाबला हारना होगा, तब जाकर पाकिस्तान के लिए कुछ बात बन सकती है। नीदरलैंड के पास तीन मैचों के बाद अब तक एक भी अंक नहीं है, ऐसे में पाकिस्तान को उससे कोई चुनौती नहीं है। हालांकि साउथ अफ्रीका अच्छे रिदम में है और दो में से एक मुकाबला जीत चुकी है, एक टाय हो चुका है। साउथ अफ्रीका अपने तीन में से दो मैच हार जाए ये थोड़ा कम पॉसिबल लगता है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितता का खेल और इसमें कुछ भी संभव है। ऐसे में पाकिस्तान की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान की किस्मत कहां तक उनका साथ देती है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -