Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: बाबर आजम ने तोड़ा जॉनी बेयरस्टो का रिकॉर्ड, इस मामले में बन गए नंबर 1

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में बाबर आजम ने शानदार शतक लगा दिया है। रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट में रनों की बारिश हो रही है।

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में बाबर आजम ने शानदार शतक लगा दिया है। रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट में रनों की बारिश हो रही है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली और इंग्लैंड के गेंदबाजी की कमर तोड़ दी। बाबर आजम ने 168 गेंदों पर 136 रन बनाए और तूफानी शतक जड़ दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ी उपलब्धी भी हासिल की है।

और पढ़िए- Pak vs Eng: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक Record, टूट गया 113 साल पुराना रिकॉर्ड

बाबर आजम ने जॉनी बेयरस्टो को पछाड़ा

दरअसल कप्तान बाबर आजम का यह 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट यानी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 का 7वां शतक है। इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में जॉनी बेयरस्टो को पीछे छोड़ दिया है। जॉनी बेयरस्टो के इस साल 6 शतक हैं वहीं बाबर के अब 7 शतक हो गए हैं इसीलिए वे टॉप पर आ गए हैं। बाबर ने टेस्ट और वनडे में इस साल 3-3 शतक जड़े हैं और टी20 में भी एक शतक जड़ा है।

और पढ़िए- PAK vs ENG: Abdullah Shafique ने रचा इतिहास…महज 8 टेस्ट खेलकर सईद अनवर समेत इन दिग्गजों को पछाड़ा

2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर

वहीं इसके अलावा बाबर आजम इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने इस साल 45 पारियों में 2211 रन बनाए हैं जिसमें उनका सबसे बड़ा स्कोर 196 है। वहीं उनके बाद बांग्लादेश टीम के ओपनर लीटन दास है जिन्होंने 43 पारियों में 1703 रन बनाए हैं। लिटन का सबसे बड़ा स्कोर 141 रन है। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान और चौथे नंबर पर भारत के सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव के इस साल 43 पारियों में 1424 रन हैं।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -