---विज्ञापन---

ODI WC Qualifiers 2023: विश्वकप क्वालिफायर्स हुए समाप्त, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में इन खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा

ODI WC Qualifiers 2023: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए आयोजित किए गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स अब समाप्त हो गए हैं। 10 टीमों के साथ शुरू हुए इस टूर्नामेंट के माध्यम से 2 टीमों ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर दिया है। क्वालिफायर्स स्टेज में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 10, 2023 12:12
Share :
ODI WC Qualifiers 2023 most runs most wickets

ODI WC Qualifiers 2023: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए आयोजित किए गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स अब समाप्त हो गए हैं। 10 टीमों के साथ शुरू हुए इस टूर्नामेंट के माध्यम से 2 टीमों ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर दिया है। क्वालिफायर्स स्टेज में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया और टीम को जीत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया।

और पढ़िए – ‘हमेशा तुम्हीं थे…’, हारिस रऊफ ने वाइफ पर लुटाया प्यार, शेयर कीं ये फोटोज

इस टूर्नामेंट के माध्यम से नीदरलैंड और श्रीलंका ने भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर दिया है। इन दोनों टीमों के बीच ही रविवार को आखिरी मुकाबला भी खेला गया जिसमें श्रीलंका ने जीत दर्ज की। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जिसमें ये दोनों टीमें जलवा बिखेरते नजर आएंगी।

सीन विलियम्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन

विश्वकप क्वालिफायर्स में सबसे ज्यादा रन जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स ने बनाए। सीन ने 7 मुकाबलों में 100 की औसत से 600 रन बनाए। सीन के अलावा पथुम निसांका ने 8 मैचों में 417 रन, दिमुथ करुणारत्ने ने 7 मैचों में 369 रन और ब्रैंडन मैकमुलेन ने 7 मैचों में 364 रन बनाए।टूर्नामेंट में सीन ने सबसे ज्यादा 3 शतक लगाए। इसके अलावा स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 4 अर्धशतक लगाए।

और पढ़िए –  ‘मेरी नाक से खून निकल आएगा…’, हेडिंग्ले में हीरो बनकर बोले मार्क वुड

वानिंदु हसरंगा ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

क्वालिफायर्स में श्रीलंकाई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने अपना जलवा बिखेरा। हसरंगा ने 7 मुकाबलों में 12.91 की औसत से 22 विकेट चटकाए। इसी तरह महेश तीक्षणा ने 8 मुकाबलों में 21 विकेट, बास डी लीडे ने 7 मैचों में 15 विकेट और रिचर्ड नगारवा ने 7 मैचों में 14 विकेट लिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 10, 2023 09:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें