Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

संजू सैमसन को कुमार संगकारा की खास सलाह, बताया- कैसे बनेंगे टीम इंडिया के स्टार

नई दिल्ली: टीम इंडिया के बल्लेबाज संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन आखिरी बार नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए खेले थे। उन्हें इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम में […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 31, 2022 10:58
Share :
sanju samson kumar sangakkara
sanju samson kumar sangakkara

नई दिल्ली: टीम इंडिया के बल्लेबाज संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन आखिरी बार नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए खेले थे। उन्हें इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऋषभ पंत और केएल राहुल की मौजूदगी में सैमसन को टीम इंडिया में मौका मिला है, लेकिन श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना ​​है कि भारत के स्टार खिलाड़ी को शांत रहना चाहिए और हताश नहीं होना चाहिए।

आईपीएल एक बात है, भारत के लिए खेलना दूसरी बात

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के समय सैमसन के साथ काम कर चुके संगकारा ने अपने शो ‘ए चैट विद चैंपियंस’ में स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज में अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम में खेलने की शानदार प्रतिभा है, लेकिन उन्हें स्पष्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा, उन्हें चीजों को सामान्य रखना होगा, बस बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। आईपीएल एक बात है, भारत के लिए खेलना दूसरी बात। भारतीय पक्ष में संजू सैमसन के रूप में आपको वास्तव में किस पर ध्यान केंद्रित करना है, यह समझना है कि आपका काम क्या है। जब आप मैदान पर खेलने जाएं तो सुनिश्चित करें कि आप तनावमुक्त रहें। आपके पास इस बारे में क्लेरिटी होनी चाहिए कि आप अपनी भूमिका कैसे निभाने जा रहे हैं।

और पढ़िएजम्मू-कश्मीर के गेंदबाज का हाहाकार, इतने विकेट चटकाकर विदर्भ को रौंदा

योग्यता साबित करने का आखिरी मौका नहीं

संगकारा का कहना है कि उसे बाहर की स्थिति में बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे उसे कहां फिट करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा- उसे नहीं सोचना चाहिए कि यह योग्यता साबित करने और सफल होने का आखिरी मौका है। वह एक अद्भुत युवक है, उसके पास कौशल है। वे इसे व्यवस्थित होने दें इससे लड़ें नहीं। जिस दिन जो जरूरत हो उसी के अनुसार बल्लेबाजी को एंजॉय करें। सैमसन के बारे में आगे बात करते हुए संगकारा ने कहा कि उन्हें अपनी “प्रतिभा” के साथ न्याय करने की जरूरत है।

और पढ़िए‘उसके लिए खुश होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा…’, अश्विन ने बांग्लादेश के इस खिलाड़ी को दिया गुरुमंत्र

इस तरह बन जाएंगे स्टार

उन्होंने कहा- जब तक आप अच्छा खेलते हैं तब तक आप अपने परिणामों के बावजूद अपने क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं। आप अपने पास कौशल के स्तर तक खेलते हैं। जब संजू की बात आती है तो यह बिल्कुल सच है। अगर वह अपने कौशल के स्तर पर खेल सकता है, तो वह अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाएगा। यह उनके और प्रशंसकों के लिए एक शानदार अवसर है, जो देख सकते हैं कि युवा क्या कर सकता है, क्योंकि वह एक बहुत ही खास प्रतिभा है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 29, 2022 11:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें