---विज्ञापन---

VIDEO: 21 साल के बल्लेबाज ने मचाई तबाही, 1 ओवर में ठोक डाले 7 छक्के, बटोरे 48 रन

7 Six in one Over: एक ओवर में 7 छक्के लगना बड़ा मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान से आने वाले 21 साल के बल्लेबाज सदिकुल्लाह अटल ने यह कमाल कर दिखाया है। काबुल प्रीमियर लीग में बल्ले से तबाही मचाते हुए सदिकुल्ला अटल ने एक ओवर में 7 छक्के ठोके और टीम इंडिया के सिक्सर किंग […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 4, 2023 08:56
Share :
7 sixes in an over

7 Six in one Over: एक ओवर में 7 छक्के लगना बड़ा मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान से आने वाले 21 साल के बल्लेबाज सदिकुल्लाह अटल ने यह कमाल कर दिखाया है। काबुल प्रीमियर लीग में बल्ले से तबाही मचाते हुए सदिकुल्ला अटल ने एक ओवर में 7 छक्के ठोके और टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2007 में इंटरनेशनल मुकाबले में 1 ओवर में 6 सिक्स लगाए थे। वहीं अटल ने लोकल टी20 लीग में 7 छक्के लगाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया।

काबुल प्रीमियर लीग में किया कमाल

दरअसल, इन दिनों अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ‘काबुल प्रीमियर लीग’ चल रही है। इस टी20 लीग में अटल शाहीन हंटर्स टीम के लिए खेल रहे हैं। 29 जुलाई को उन्होंने अबासिन डिफेंडर्स टीम के खिलाफ बॉलर आमिर जजई के एक ओवर में 7 छक्के लगाए। गेंदबाज की हर एक बॉल को बल्लेबाज ने बाउंड्री के पार भेजा।

एक ओवर में बने 48 रन

जिस ओवर में सेदिकुल्लाह अटल ने 7 छक्के लगाए। उसमें उन्होंने कुल 48 रन बटोरे। इस ओवर में कुल 7 छक्के लगे। पहली बॉल पर छक्का लगा और वह नो निकल गई। इस पर 7 रन मिले। फिर एक बॉल वाइड होकर बाउंड्री में चली गई। जिस पर 5 रन बने। इस तरह एक ओवर में कुल 48 रन बने।

जिस ओवर में 7 छक्के लगे, उसका हाल

पहली गेंद- नो बॉल – 6 रन (कुल 7 रन)
पहली गेंद- वाइड- 4 रन (कुल 5 रन)
पहली गेंद- 6 रन
दूसरी गेंद- 6 रन
तीसरी गेंद- 6 रन
चौथी गेंद- 6 रन
पांचवीं गेद- 6 रन
छठी गेंद- 6 रन

मैच का हाल

दरअसल, काबुल प्रीमियर लीग का यह 10 वां मैच था। जिसमें शाहीन हंटर्स और अबासिन डिफेंडर्स की टीमें आमने-सामने थीं। पहले बल्लेबाजी करते हुए शाहीन हंटर्स ने 6 विकेट खोकर 213 रन बनाए थे। टीम के लिए सदिकुल्लाह अटल (Sediqullah Atal) के 118 रनों की पारी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया। इस दौरान 7 चौके और 10 छक्के जड़े।

दूसरी टीम 121 रन पर सिमट गई

219 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अबासिन डिफेंडर्स की टीम 121 पर सिमट गई और मैच 92 रन से हार गई। सदिकुल्लाह अटल को तूफानी शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मुकाबले में उन्होंने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

अफगानिस्तान के लिए डेब्यू कर चुके हैं सदिकुल्ला अटल

ये वही सदिकुल्लाह अटल हैं, जिन्होंने 27 मार्च 2023 को पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए टी-20 में डेब्यू किया था। वह एकमात्र टी 20 में 11 रन बनाकर आउट हुए थे। अटल के इस कारनाम के बाद उन्हें जल्द ही नेशनल टीम में फिर से मौका मिल सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ लगा चुके हैं एक ओवर में 7 छक्के

एक ओवर में 7 छक्के लगाने का कारनामा टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ भी कर चुके हैं। उन्होंने 2022-23 के विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ ये कमाल किया था। ऋतुराज ने शिवा सिंह नाम के गेंदबाज के खिलाफ नो बॉल समेत कुल 7 गेंदों पर 7 छक्के लगाए थे।

First published on: Jul 29, 2023 08:18 PM
संबंधित खबरें