Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

प्लान के तहत रिंकू और जितेश ने की थी कंगारू गेंदबाजों की ठुकाई, मैच के बाद धुरंधर ने बताया क्या थी रणनीति

मैच के बाद जितेश ने कहा,'अवसर पाने के लिए बहुत उत्साहित था। IND के लिए खेलना और देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अतिरिक्त दबाव और उत्साह लाजमी है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 2, 2023 14:57
Share :
Jitesh Sharma Rinku Singh IND vs AUS
रिंकू-जितेश का प्लान कर गया काम.

India vs Australia 4th T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला एक दिसंबर 2023 को रायपुर में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 20 रन से जीत मिली। मैच के दौरान जब भारतीय बल्लेबाज रन के लिए जूझ रहे थे, उस दौरान रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली। जिसके बलबूते भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाने में कामयाब रही।

मैच के दौरान जितेश ने रिंकू का अच्छा साथ निभाया। उन्होंने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए ब्लू टीम के लिए कुल 19 गेंदों का सामना किया। इस बीच 184.21 की स्ट्राइक रेट से 35 रन का योगदान देने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका एवं तीन बेहतरीन छक्के निकले। कंगारू टीम के खिलाफ खेले गए इस विस्फोटक पारी से जितेश संतुष्ट भी नजर आए।

यह भी पढ़ें- 3 क्रिकेटरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी तो भड़क गए रमीज राजा, बदतमीजी की हदें हुई पार, गाली गलौज पर उतरे पूर्व अध्यक्ष

30 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने मैच के बाद जिओ सिनेमा के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा, ‘अवसर पाने के लिए बहुत उत्साहित था। भारतीय टीम के लिए खेलना और देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अतिरिक्त दबाव और उत्साह लाजमी है। मैं यहां प्रदर्शन करने के लिए बेहद उत्सुक था।’

रिंकू और जितेश के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी:

मैच के दौरान जब लगातार विकेट गिर रहे थे तब रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए 56 रन की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान जहां रिंकू 29 गेंद में 46 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं जितेश ने 19 गेंद में 35 रन का योगदान दिया।

मैच की स्थिति के बारे में बात करते हुए जितेश ने बताया कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरा तो रिंकू से ज्यादा बातचीत नहीं हुई। वीवीएस सर ने मुझसे कहा था कि आपका जो खेल है आप वहीं मैदान में जाकर खेलें। आप टीम के लिए शिरकत कर रहे हैं तो मैच की स्थिति पर भी नजर रखें।’

जितेश ने आगे बताया कि मैदान में जब मेरी रिंकू से बात हुई तब मैंने उनको बताया कि मैं ऑफ स्पिनर पर आक्रमण करूंगा जबकि वह लेग स्पिनर या बाएं हाथ के स्पिनर पर आक्रमण करेंगे।

First published on: Dec 02, 2023 02:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें