Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Jasprit Bumrah injury: सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे बुमराह, IPL के बाद वनडे वर्ल्ड कप से भी हो सकते हैं बाहर!

Jasprit Bumrah injury: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल टीम इंडिया के यॉर्कर किंग पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक महीनों तक सर्जरी में देरी करने के बाद […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 5, 2023 14:25
Share :
Jasprit Bumrah injury ipl 2023

Jasprit Bumrah injury: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल टीम इंडिया के यॉर्कर किंग पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक महीनों तक सर्जरी में देरी करने के बाद अब बुमराह डॉ. रोवन शाउटन की देखरेख में सर्जरी करवाएंगे। इसले लिए वे दो दिन पहले ही अस्पताल पहुंच गए हैं।

क्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह ?

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते पहले ही आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल से बाहर हो गए हैं जो कि टीम के लिए एक बड़ा झटका हैं वहीं अब सभी के मन में सवाल है कि क्या वे अक्टूबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भाग ले पाएंगे कि नहीं।

बुमराह वर्ल्ड कप खेलेंगे ये कहना अभी के लिए मुश्किल होगा। उन्हें अपने पैरों पर वापस लौटने के लिए चार हफ्ते लगेंगे। लेकिन रिकवरी लंबी होती है। ठीक होने के बाद, उनका कठिन रिहैबिलिटेशन शुरू होगा जिसमें 3-5 महीने लग सकते हैं। बीसीसीआई के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को पहले बताया है कि ‘वापसी की तारीख तय करना मुश्किल है। एक बार जब वह सर्जरी से ठीक हो जाएगा, तो वह रिहैब से गुजरेगा और रिहैब खत्म होने पर ही हमें पता चलेगा कि वह कब वापस आ सकता है।’

लंबे समय से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबला खेला था। वह पिछले 7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं। पिछले साल जुलाई में उन्हें इंग्लैंड दौरे पर पीठ में परेशानी हुई थी। स्ट्रैस फ्रेक्चर की वजह वह एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। फिर टी-20 वर्ल्ड कप से भी बुमराह पूरी तरह से बाहर हो गए थे।

First published on: Mar 05, 2023 02:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें