Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: ऐसा आखिरी ओवर नहीं देखा होगा…सांसें रोक देने वाले मैच में क्या-क्या न हुआ

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच हुए मुकाबले में सबकी सांसे थम गई। क्योंकि यह मुकाबला रोमांच के चरम पर पहुंच गया था। रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 विकेट से हरा दिया। लेकिन इस मैच में सबकुछ देखने को […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Apr 11, 2023 11:18
Share :
Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants
Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच हुए मुकाबले में सबकी सांसे थम गई। क्योंकि यह मुकाबला रोमांच के चरम पर पहुंच गया था।
रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 विकेट से हरा दिया। लेकिन इस मैच में सबकुछ देखने को मिला।

आखिरी ओवर में का रोमांच

निकोलस पूरन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ मैच में वापस आ चुकी थी। जीत के लिए 8 बॉल में 7 रन की जरूरत थी। सबकुछ तय दिख रहा था। लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर आयुष बडोनी ने स्कूप शॉट खेल, गेंद भी बाउंड्री के पार चली गई, लेकिन बडोनी का बैट स्टंप्स से लग गया था, जिससे वह वह हिट-विकेट हो गए और टीम को 7 बॉल में 7 रन की जरूरत पड़ी। यही से मैच पट गया।

और पढ़िए – IPL 2023 RCB vs LSG: सांसें रोक देने वाले मुकाबले में लखनऊ की जीत, आरसीबी को घर में रौंदा

आखिरी ओवर में जयदेव उनादकट भी आउट हो गए। हर्षल पटेल ने रवि बिश्नोई को मांकडिंग रन आउट करने की भी कोशिश की, लेकिन आखिरकार LSG ने 213 रनों का लक्ष्य आखिरी बॉल पर चेज कर लिया। खास बात यह रही की आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी और एक ही रन बना, जबकि आरसीबी को जीत के लिए एक विकेट की जरुरत थी। ऐसे में इस मैच के रोमांच का अंदाजा लगाया जा सकता।

डु प्लेसिस का 115 मीटर का छक्का

मैच में डु प्लेसिस ने 115 मीटर का लंबा छक्का भी लगाया। दरअसल, लखनऊ की टीम के लिए 15वां ओवर रवि बिश्नोई लेकर आए थे। इस ओवर की पहली बॉल डॉट निकली। दूसरी पर मेक्सवेल ने सिंगल लिया। अब क्रीज पर फॉफ आ गए थे। उन्होंने पहले छक्का एक्सट्रा कवर के ऊपर से लगाया। फिर चौथी गेंद पर 116 मीटर का छक्का ठोक डाला। ये छक्का देख ग्लेन मेक्सवेल भी दंग रह गए, जो खुद बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। इस ओवर में मैक्सवेल ने 20 रन लुटाए।

और पढ़िए –  RCB vs LSG: आरसीबी के बल्लबाजों ने मचाया कोहराम, मैच में लगाए 15 छक्के 12 चौके

मैच में जमकर लगे चौके छक्के

कल के मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने आते ही शानदार बैटिंग की। पहले विराट कोहली ने लखनऊ के गेंदबाजों को टारगेट पर लिया और एक बाद एक बड़े हिट लगाने शुरू कर दिए। विराट कोहली के आउट होने के बाद डु प्लेसिस ने मोर्चा संभाला। वहीं खरबूजे को देखकर खरबूजे ने रंग बदला। डु प्लेसिस को देखकर ग्लेन मेक्सवेल ने भी बडे़ शॉट खेलने शुरू कर दिए। तीनों बल्लेबाजों ने मिलकर मैच में 15 जबरदस्त छक्के और 12 चौके लगाए। वहीं लखनऊ की तरफ से भी 12 छक्के और 17 चौके देखने को मिले।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 08:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें