Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

RCB vs DC: टॉप-4 में वापसी करने उतरेगी आरसीबी, अपने पवेलियन के सामने पहली बार खेलेंगे कोहली, देखें पॉसिबल प्लेइंग 11

RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार शाम को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल आखिरी स्थान पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवे नंबर पर है। इस मैच […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 6, 2023 12:26
Share :
IPL 2023 RCB vs DC Match Preview

RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार शाम को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल आखिरी स्थान पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवे नंबर पर है।

इस मैच में आरसीबी की कप्तानी फाफ डू प्लेसिस के हाथों में होगी वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कमान डेविड वॉर्नर संभालेंगे। मैच में आरसीबी जीत दर्ज कर टॉप-4 में फिर से एंट्री मारना चाहेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने जीते सिर्फ 3 मैच

दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त 9 मैचों में 3 जीत के बाद 6 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए बचे हुए सभी 5 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी ही होगी। उन्होंने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को मात दी थी।

और पढ़िए – IPL 2023: क्रिकेट ने करुण नायर को दिया एक और मौका, लखनऊ सुपर जायंट्स में केएल राहुल..

दिल्ली के टॉप परफॉर्मर्स

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं। उन्होंने 9 मैच में ही 308 रन खाते में जोड़ लिए हैं। टीम के सबसे सफल गेंदबाज अक्षर पटेल रहे हैं। उन्होंने 9 मैचों में 8 विकेट झटके हैं इसके अलावा 238 रन भी बनाए हैं।

आरसीबी ने जीते 5 मैच

बेंगलुरु की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के बाद 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। आज जीतने पर टीम 12 पॉइंट्स लेकर गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। टीम ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को मात दी थी।

बैंगलोर के टॉप परफॉर्मर्स

आरसीबी की तरफ से अब तक इस टूर्नामेंट में फाफ डू प्लेसी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 9 मैचों में 466 का आंकड़ा पार कर दिया है। वहीं टीम की तरफ से गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन मोहम्मद सिराज का रहा है जिन्होंने 15 विकेट झटके हैं। इसके अलावा ग्लेन मेक्सवेल और विराट कोहली भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। कोहली ने 9 मैचों में 364 रन बनाए हैं।

RCB vs DC Head to Head: कौन किसपर भारी?

ओवरऑल आईपीएल में हेड टु हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 29 मैच खेले गए हैं। इनमें RCB को 18 और DC को 10 में जीत मिली, एक मैच बेनतीजा भी रहा है। दोनों के बीच इस सीजन में खेले गए पहले मैच में दिल्ली को 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Delhi Pitch Report

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को बहुत रास आती है। बोलर अच्छी लाइन-लेंथ से प्रभाव डाल सकते हैं। स्पिनर्स यहां अहम भूमिका निभा सकते हैं। इस पिच पर 175 से 185 का टोटल चुनौतीपूर्ण हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

और पढ़िए IPL 2023: विराट कोहली के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, बस बनाने होंगे 12 रन

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श/रिल रोसौव, मनीष पांडे, अमन खान, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, एनरिच नार्जे और खलील अहमद।

 

और पढ़िए खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 06, 2023 09:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें