Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: कोहली-रोहित के सामने शाहीन-हारिस की चुनौती, बाबर को बुमराह करेंगे चैलेंज

India vs Pakistan players battles to watch: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच में कई खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 14, 2023 10:26
Share :
IND vs PAK Player battles to watch

India vs Pakistan players battles to watch: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाने वाला है। लाखों की संख्या में पहुंचे फैंस के बीच दोनों ही टीमें जीत के इरादे से उतरेगी। इस मैच में कई खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। जिसमें विराट कोहली, बाबर आजम समेत अन्य सितारे शामिल हैं।

1. विराट कोहली vs हारिस राउफ

पिछले साल मेलबर्न में टी20 विश्व कप में चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए जब विराट कोहली हारिस रऊफ के सामने आए तो मैच फंसा हुआ था। 160 रनों का पीछा करते हुए भारत को आखिरी 18 गेंदों में 31 रनों की जरूरत थी, जब कोहली ने रऊफ पर दो छक्के लगाकर खचाखच भरे एमसीजी पर जीत हासिल की।

पहली एक लेंथ गेंद थी जिसे कोहली ने सीधे मैदान के नीचे भेज दिया और अगली गेंद को उन्होंने फाइन-लेग के ऊपर से फ्लिक करके जीत हासिल की।कोहली ने बाद में कहा कि छक्के “सहज” थे, लेकिन इससे पाकिस्तान के साथ एक बड़ी लड़ाई शुरू हो गई जो अहमदाबाद में एक और मुकाबले की प्रतीक्षा कर रही है।

2.शाहीन अफरीदी vs बाबर आजम

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को हाल के दिनों में दोनों टीमों के बीच खेले गए कुछ मुकाबलों में शाहीन शाह अफरीदी की बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा है।शाहीन ने पिछले महीने पल्लेकेले में अपने पहले एशिया कप मैच में रोहित का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया था, जब सलामी बल्लेबाज के फुटवर्क की कमी के कारण वह 11 रन पर बोल्ड हो गए थे।

यह लड़ाई 2021 में टी20 विश्व कप में शुरू हुआ जब शाहीन ने अपनी गति और स्विंग से दुबई में पहले ही ओवर में रोहित को शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था। ऐसे में इन दोनों के बीच बैटल देखने लायक होगी।

3. बुमराह vs बाबर आजम

संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप में जसप्रित बुमरा ने पाकिस्तान के कप्तान की क्षमता का अनुभव किया।आजम ने यॉर्कर किंग बुमराह सहित भारतीय आक्रमण का आसानी से सामना किया और उन्होंने और मोहम्मद रिजवान ने टीम को दुबई में 10 विकेट से जीत दिलाई।

लेकिन दो साल बाद ऐसा लगा कि बुमराह एंड कंपनी ने सबक सीख लिया है जब उन्होंने एशिया कप सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान को 128 रन पर आउट कर 228 रन की करारी जीत हासिल की।हार्दिक पंड्या को बेशकीमती विकेट मिलने से पहले कोलंबो में कुछ मौकों पर बुमराह ने आजम को मात दी थी। ऐसे में दोनों के बीच मैच रोमांचक होगा।

First published on: Oct 14, 2023 10:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें