Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG : शुभमन गिल का टीम से बाहर होना तय? जेम्स एंडरसन के खिलाफ 5वीं बार OUT हुआ बल्लेबाज

Shubman Gill vs James Anderson, India vs England: रेड बॉल क्रिकेट में लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे शुभमन गिल को तीसरे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 2, 2024 15:48
Share :
India vs England james anderson 5 times taken shubman gill wickets in test match
James Anderson and Shubman gill (Image Credit Social Media)

Shubman Gill vs James Anderson, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। हैदराबाद टेस्ट में भारत को 28 रन से हारने के बाद, इंग्लैंड की निगाहें दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में 0-2 की बढ़त बनाने पर होगी। पहले टेस्ट में बाहर रहने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विशाखपट्टनम टेस्ट में वापसी की है और आते ही शुभमन गिल के रूप में अपने विकट का खाता भी खोल लिया है।

वहीं भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ मैचों से लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद गिल कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। जिसके बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगर दूसरी पारी में भी गिल फ्लॉप रहते हैं तो तीसरे टेस्ट मैच से उन्हें बाहर किया जा सकता है।

एंडरसन के आगे बेबस शुभमन गिल

41 साल के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को हैदाराबद टेस्ट से बाहर रखा गया था। लेकिन जैसे ही उन्होंने दूसरे टेस्ट में वापसी की तो आते ही उन्होंने शुभमन गिल को एक बेहतरीन गेंद पर अपना शिकार बनाया। यह कोई पहली बार नहीं है जब एंडरसन ने शुभमन गिल को पवेलियन लौटाया है। इससे पहले भी वह गिल को कई बार आउट कर चुके हैं। एंडरसन ने गिल को अब तक 7 पारियों में 5 बार चलता किया है। वहीं गिल एंडरसन के खिलाफ सिर्फ 39 रन ही बना पाए हैं।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: मोहम्मद सिराज को आराम देना सिर्फ बहाना? इस कारण से खिलाड़ी का टीम से कटा पत्ता

तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं गिल

शुभमन गिल का हालिया फॉर्म देखा जाए तो वह लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गिल को अधिकतर मैचों में अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन वह इस शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए हैं। विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में भी हमे कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 56 गेंद पर 34 रन बनाने वाले गिल को इस मैच में भी अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह एक बार फिर अपनी इस शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। अब दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी गिल का यही हाल रहता है तो हो सकता है कि वह तीसरे टेस्ट में बेंच पर नजर आएं। बता दें कि गिल ने अभी तक पिछली 11 पारियों में सिर्फ 18.81 की औसत के साथ 207 रन बनाए हैं। जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: जो रूट ने स्पिन गेंदबाजी के बीच अचानक डाली बाउंसर, हैरान रह गए श्रेयस अय्यर

https://twitter.com/shreyasiyerfc9/status/1753299527606690003

गिल का टेस्ट रिकॉर्ड

टीम मैनेजमेंट ने जब से गिल को ओपनिंग से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के उतारा है तब से गिल लगातार फ्लॉप साबित रहे हैं। वनडे में शतक पर शतक ठोकने वाले गिल टेस्ट में सिर्फ 29.52 की औसत के साथ रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं। बता दें कि गिल ने अभी तक भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं, जिसमें वह सिर्फ 1063 रन बना सके हैं। इस दौरान गिल के बल्ले से सिर्फ 2 शतक और 4 अर्धशतक पारियां नकली हैं। वहीं वनडे में आते हैं यह बल्लेबाज 61.37 की औसत से रन बनाता है।

ये भी पढ़े-  IND vs ENG: एक बार फिर फ्लॉप हुए रोहित, तो अंग्रेज दिग्गज ने कर दी आलोचना

First published on: Feb 02, 2024 03:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें