---विज्ञापन---

WTC Points Table: हार के बाद टीम इंडिया को भारी नुकसान, देखें किस स्थान पर पहुंचा भारत

WTC Points Table: हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार के बाद WTC Points Table 2023-24 में भी भारत को नुकसान पहुंचा है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 28, 2024 20:20
Share :
WTC Points Table 2023-24 team india 5 number
WTC Points Table में टीम इंडिया को नुकसान Image Credit: Social Media

WTC Points Table: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने चौथे दिन 28 रनों से जीत लिया।

इस जीत के साथ अब इंग्लैंड टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। हैदराबाद के मैदान पर टीम इंडिया को टेस्ट मैच में 14 साल के बाद हार मिली है। वहीं इस मैच के बाद अब टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है।

WTC Points Table में भारत को नुकसान

भारतीय टीम को हैदराबाद टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में भी नुकसान उठाना पड़ा है। इस मैच से पहले टीम इंडिया दूसरे स्थान पर थी। अब इस मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

पिछले 5 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को 2 मैच जीत, 2 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। अब इस सीरीज में आगे के मैचों के लिए टीम इंडिया की मुश्किलें थोड़ी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

भारत को 28 रनों से मिली हार

हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड ने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में टीम इंडिया दूसरी पारी में 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 420 रन बनाए थे। जिसके बाद इंग्लैंड के पास 231 रनों की बढ़त हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को राहत, ICC ने लिया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG : शुभमन गिल से लेकर विराट कोहली तक! हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया की हार के 5 कारण

वहीं इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में टॉम हार्टले ने काफी शानदार गेंदबाजी की। दूसरी पारी में टॉम हार्टले ने 7 विकेट हासिल किए। ये टॉम हार्टले का पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच था। इस मैच की दोनों पारियों में मिलाकर टॉम हार्टले ने 9 विकेट अपने नाम किए।

First published on: Jan 28, 2024 08:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें