Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: ईशान किशन की एक गलती ने हराया मैच, धोनी बनने चले थे… हो गए फ्लॉप

IND vs AUS:  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे मुकाबले में ईशान किशन की एक गलती भारी पड़ गई, किसके कारण से भारत को मैच गंवाना पड़ गया। पढ़ें ईशान से क्या गलती हुई।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 13, 2024 19:54
Share :
India vs Australia 3Rd T20 aus win ishan kishan did big mistake in keeping
Image Credit- Social Media

India vs Australia 3Rd T20: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे T20 मुकाबले में भारत को हार मिली है। यह मैच बेहद ही रोमांचक हुआ। इस मैच का परिणाम आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर निकल सका। भारत यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर सकता था, लेकिन भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की एक गलती ने मैच हरा दिया। ईशान किशन ने धोनी बनने के लिए सोचा था, लेकिन फ्लॉप हो गए। चलिए बताते हैं ईशान किशन से क्या गलती हो गई जिसके कारण से मैच गंवाना पड़ गया।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: मुकेश कुमार की टी20 सीरीज से छुट्टी, खतरनाक गेंदबाज की हुई टीम में एंट्री

ईशान की एक गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी के 2 ओवरों में जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत आसानी से इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगा, 12 गेंद में 43 रन बनाना आसान नहीं था। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर में गेंद अक्षर पटेल को थमाई। अक्षर ने शुरुआती 3 गेंद में ही 10 रन से दिया था। यह से भारत को या तो विकेट चाहिए थी या फिर डॉट बाल चाहिए थी। अक्षर के चौथी गेंद पर मैथ्यू वेड ने जोर से बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ और गेंद सीधा कीपिंग कर रहे ईशान किशन के पास चला गया।

ये भी पढ़ें;- Ind vs Aus T20: ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा के महारिकॉर्ड को किया बराबर, बन गए दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

ईशान ने वाइड गेंद को नो बॉल बना दिया

ईशान किशन ने तुरंत स्टंप कर अंपायर से आउट मांगा। थर्ड अंपायर ने जब चेक किया तो देखा कि ईशान किशन ने गेंद को विकेट से आगे हाथ करके पकड़ा है, इस कारण से इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया। अगली गेंद फ्री हीट पाकर वेड ने अक्षर को छक्का जड़ दिया, इसके कारण भारत के पास डिफेंड करने के लिए और भी कम रन बचा। जो गेंद अंपायर ने वाइड दे दिया था, ईशान ने उस गेंद को नो बॉल में बदलवा दिया और इसका खामियाजा पूरी भारतीय टीम को भुगतनी पड़ी। इस तरह भारत को ईशान की एक गलती भारी पड़ी और भारत को जीता हुआ मुकाबला अपने हाथ से गवाना पड़ गया।

 

(hotcanadianpharmacy.com)

First published on: Nov 29, 2023 08:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें