Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AFG: ‘हम भारत को हरा सकते हैं’ मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान ने भरी हुंकार

India vs Afghanistan ODI World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 11, 2023 11:45
Share :
IND vs AFG Hashmullah shidi

India vs Afghanistan ODI World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ मैच से पहले कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने अपनी टीम पर भरोसा जताया है। उनके मुताबिक वे भारत को हरा सकते हैं। शाहिदी ने इसके अलावा टीम के बल्लेबाजों को भी नसीहत दी है।

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अफगानिस्तान एक मजबूत स्पिन आक्रमण का दावा करता है, लेकिन शाहिदी का मानना है कि स्पिन अकेले उनकी टीम को मैच नहीं जिता सकता। विश्व कप में अन्य विभागों को भी समान रूप से अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

हमें विश्वास है कि जीत मिल सकते हैं- हशमतुल्लाह शाहिदी

भारत 11 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। जहां मेन इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला गेम जीता, वहीं अफगानिस्तान अपने शुरुआती गेम में बांग्लादेश से हारने के बाद जीत की तलाश में है।

अफगानी टीम महज 156 रन के स्कोर पर आउट हो गई और ऐसे में पूरी टीम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। उन्होंने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ‘अकेले स्पिन गेंदबाजी हमें मैच नहीं जिता सकती, हमें अच्छी बल्लेबाजी भी करनी होगी। हालांकि हमने पिछले गेम में कम रन बनाए थे, हमें विश्वास था कि हम मैच जीत सकते हैं। ”

भारत को दर्शकों से मिलेगा खास समर्थन

कप्तान ने स्पष्ट किया कि उनके बल्लेबाजों को दबाव में अच्छा खेलने की जरूरत है और टीम को स्पिन विभाग पर अधिक निर्भर नहीं रहना चाहिए। “हमारे पास प्रतिभा है और हमारे पास अगले गेम और बाकी टूर्नामेंट के लिए वापसी करने का कौशल है। शाहिदी ने कहा, भारत को हमारे खिलाफ मैच में भारी भीड़ का समर्थन मिलेगा और हमें भीड़ के दबाव से निपटना होगा।

First published on: Oct 11, 2023 11:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें