Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

इंडिया-पाकिस्तान विश्वकप मैच की तारीख बदली, 15 अक्टूबर नहीं इस दिन होगा मुकाबला

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले की तारीख बदल दी गई है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नई तारीख पर राजी हो गए हैं। इसके अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की तारीख भी बदल […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Feb 13, 2024 19:37
Share :
india pakistan
india pakistan wc match

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले की तारीख बदल दी गई है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नई तारीख पर राजी हो गए हैं। इसके अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की तारीख भी बदल दी गई है।

15 की जगह 14 अक्टूबर होगा मुकाबला

इंडिया पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला अब 15 अक्टूबर की जगह 14 अगस्त को खेला जाएगा। एक न्यूज एजेंसी ने इस खबर पर मुहर लगाई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी तारीख बदलने पर सहमति जताई है। बताया जा रहा है कि मैच की तारीख नवरात्रि की ध्यान में रखते हुए बदली गई है। 14 अक्टूबर को यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सुरक्षा कारणों से बदली तारीख

दरअसल, इंडिया पाकिस्तान मैच की तारीख सुरक्षा कारणों से बदली गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को लेकर चिंता जताई थी कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना है, जबकि इसी दिन नवरात्रि का पहला दिन शुरू हो रहा है। ऐसे में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करा पाना मुश्किल होगा। जिससे मैच की तारीख बदलने की सलाह दी गई थी। जिस पर आईसीसी ने अहल किया और बीसीसीआई ने पीसीबी से संपर्क किया। इसके बाद दोनों बोर्ड मैच की तारीख बदलने को राजी हो गए। अब यह मुकाबला एक दिन पहले खेला जाएगा।

पांच अक्टूबर से शुरू हो रहा है विश्वकप

बता दें कि वनडे विश्वकप पांच अक्टूबर से शुरू हो रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर से शुरू करेगा। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।

श्रीलंका-पाकिस्तान मैच की तारीख भी बदली

इंडिया के अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की तारीख भी बदल दी गई है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाना था, लेकिन अब यह मुकाबला दो दिन पहले 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिसके चलते भारत और पाकिस्तान की टीमों को अपने मुकाबले के लिए तीन दिन का समय भी मिल जाएगा। इसके अलावा कुछ और टीमों के मैचों की तारीख भी बदली है। जिससे आईसीसी जल्द ही विश्वकप का नया शेड्यूल जारी कर सकता है।

(tropicanabakery.com)

First published on: Aug 02, 2023 11:24 AM
संबंधित खबरें