Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बिना सेंचुरी के कर दिया कमाल

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे में कई रिकॉर्ड बने। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 200 रनों के बड़े अंतर से हराया। खास बात यह है कि इस मैच में भारतीय टीम ने 351 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसके दम पर इंडिया ने […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 2, 2023 13:17
Share :
ind vs wi
india vs west indies

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे में कई रिकॉर्ड बने। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 200 रनों के बड़े अंतर से हराया। खास बात यह है कि इस मैच में भारतीय टीम ने 351 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसके दम पर इंडिया ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

बिना सेंचुरी के सबसे बड़ा स्कोर

भारत ने तीसरे वनडे में 351 रनों का बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन पारी में किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया। ऐसे में बिना सेंचुरी के वनडे में टीम इंडिया ने यह सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है, जो अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड हैं। हालांकि इस मैच में चार खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की तरफ से ईशान किशन, संजू सैमसन, शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी। जिससे टीम इंडिया इस बड़े लक्ष्य तक पहुंची।

भारत इस मामले में टॉप पर

टीम इंडिया 350 से ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में भी टॉप पर पहुंच गई है। भारतीय टीम ने 34वीं बार यह कारनामा किया है। भारतीय टीम से पहले दक्षिण अफ्रीका ने 28 बार 350 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया है। भारतीय टीम ने शुरुआत से ही इस मैच में मजबूत पकड़ बना ली थी।

टीम इंडिया के बल्लेबाज इस मुकाबले में पूरी तरह से रंग में नजर आए। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारतीय बल्लेबाजों ने 14 जबरदस्त छक्के और 28 शानदार चौके लगाए। जिससे टीम इंडिया ने 351 रनों जैसा पड़ा सा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में कैरेबयाई टीम महज 151 रन ही बना सकी और इंडिया ने यह मुकाबला 200 रनों से जीता।

First published on: Aug 02, 2023 01:17 PM
संबंधित खबरें