Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: धोनी-विराट-रोहित रह गए पीछे, हार्दिक पांड्या ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

IND vs NZ: कप्तान Hardik Pandya ने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, हार्दिक ने अब तक 5 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और सभी में जीत हासिल की है।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी 20 सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसे पूर्व कप्तान एमएस धोनी, विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए हैं।

सीरीज जीत के बाद नेपियर में कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, हार्दिक ने अब तक 5 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उन्हें एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। कोई भी भारतीय T20I कप्तान बनने के बाद शुरू के पांच मैचों या उससे अधिक में टीम का नेतृत्व कर यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है।

अभी पढ़ें – FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में आज होंगे चार मुकाबले, स्पेन, जर्मनी समेत ये चैंपियन टीमें शुरू करेगी अपना सफर

धोनी ने दो मुकाबलों में हासिल की थी जीत

हार्दिक ने पहली बार इस साल जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टी20 टीम की कमान संभाली थी। हार्दिक की अगुवाई में भारत ने आयरिश टीम पर 2-0 से जीत दर्ज की थी। हार्दिक वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल टी-20 के लिए स्टैंड-इन कप्तान थे। भारत ने कैरेबियाई टीम पर 88 रन से शानदार जीत दर्ज की थी।

टी20 कप्तान के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में हार्दिक ने न्यूजीलैंड पर 1-0 से सीरीज जीत हासिल की है। हार्दिक के अलावा कोई भी भारतीय कप्तान अपने पहले पांच टी20 मैचों में हार से बचने में कामयाब नहीं हुआ है। एमएस धोनी लगातार केवल दो मुकाबलों में जीत हासिल कर सके थे। जबकि विराट एक मैच हार गए। रोहित शर्मा भी भारतीय कप्तान के रूप में अपने पहले पांच मैचों में एक मैच हार चुके हैं।

अभी पढ़ें FIFA World Cup 2022: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने तोड़ा रोनाल्डो से नाता, धमाकेदार इंटरव्यू बन गया वजह

बन सकते हैं टी 20 के कप्तान

हार्दिक ने गुजरात टाइटन्स को अपना पहला खिताब दिलाया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में उनके टी 20 कप्तान बनने की दावेदारी तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि जल्द ही टीम इंडिया में कुछ बदलाव सामने आ सकते हैं। जिसमें रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट का कप्तान बने रहने देने के साथ हार्दिक को टी 20 कैप्टन के रूप में प्रमोट किया जा सकता है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -