Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NZ टीम में अचानक शामिल हुआ ये तूफानी बल्लेबाज…लंबे-लंबे छक्के लगाने में है माहिर, 3 देशों के लिए खेल चुका क्रिकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी 20 मैच कल यानी मंगलवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेला जाना है। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। कल यानी फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जो दोनों टीमों के लिए अमह होगा, क्योंकि जो भी तीसरा टी 20 जीतेगा सीरीज उसके नाम होगी।

तीसरे टी 20 मैच से पहले बड़ी खबर सामने आई है कि इस अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड के नियमित कप्‍तान केन विलियम्‍सन (Kane Williamson) मेडिकल अप्वाइंटमेंट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे। वहीं विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक ऐसे बल्लेबाज को टीम में बुलाया गया है, जो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। इस खिलाड़ी का नाम मार्क चैपमैन है।

अभी पढ़ें Suryakumar Horoscope: करियर के स्वर्णिम दौर में सूर्या, जानें कब तक आग उगलता रहेगा sky का बल्ला… ये रहा राज

 

मार्क चैपमैन का टी 20 क्रिकेट करियर

मार्क चैपमैन अभी तक अंतरराष्ट्रीय लेवल पर 40 टी20 मैच खेल चुके हैं, इस दौरान उन्होंने 761 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रन रहा है। खास बात ये है कि वह इस फॉर्मेट में 3 हॉफ सेंचुरी लगा चुके हैं। उन्होंने ऑलओवर 115 टी 20 मैचों में 2254 रन बनाए हैं। इस दौरान एक शतक और 14 अर्धशतक लगा चुके हैं।

अभी पढ़ें England vs Iran, FIFA World Cup 2022: कतर में इंग्लैंड की सुनामी, ईरान का कर दिया हाल बेहाल, बुकायो साका ने किए दो गोल

कौन हैं मार्क चैपमैन, जो 3 देशों के लिए खेल चुका है

मार्क चैपमैन लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं। उनका जन्म 27 जून 1994 को हांगकांग में हुआ था। 28 साल का ये बल्लेबाज हांगकांग के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर चुका है। 2015 में उन्होंने वनडे में यूएई और उसी साल नेपाल के खिलाफ टी20 डेब्यू किया, फिर बाद में उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट में जगह बनाई। चैपमैन न्यूजीलैंड और हांगकांग के अलावा ऑकलैंड के लिए भी क्रिकेट खेल चुके हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -