Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने विराट कोहली पर दिया बयान? बताया पुजारा या रहाणे को क्यों नहीं चुना!

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने बड़े संकेत दिए हैं।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 24, 2024 16:07
Share :
IND vs ENG Rohit Sharma Still Not Happy India Wins Test Series Against England Press Conference
Rohit Sharma Press Conference after Ranchi Test (Image- X)

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार 25 जनवरी से पांच मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं। इंग्लैंड ने तो एक दिन पहले ही जहां अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सारे सवालों का जवाब देते हुए काफी संकेत दिए। इसके अलावा रोहित ने पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने गए रजत पाटीदार को लेकर भी बयान दिया।

क्यों नहीं चुने गए रहाणे या पुजारा?

रोहित शर्मा से जब विराट कोहली के रिप्लेसमेंट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम तो नहीं लिया। लेकिन अनुभवी खिलाड़ी कहते हुए उन्होंने यह साफ कर दिया कि क्यों नहीं उन्हें चुना गया। इस पर रोहित बोले,’हमने पहले सोचा था कि किसी अनुभवी खिलाड़ी को चुना जाए। लेकिन फिर बाद में हमनें इस बात को सोचा कि किसी यंग खिलाड़ी को चुना जाए ताकि वो टेस्ट क्रिकेट को समझे।’

क्यों हुआ रजत पाटीदार का चयन?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,’हमने युवा खिलाड़ी को मौका दिया है ताकि वह भारतीय सरजमीं पर अपने को निखार सकें। हम किसी युवा खिलाड़ी को अचानक विदेश में नहीं उतार सकते।’ वहीं रोहित ने यह भी तय कर दिया कि सिराज, बुमराह, अश्विन का हर हाल में खेलना तय है। इसके अलावा केएल राहुल बतौर बल्लेबाज खेलेंगे यह भी उन्होंने साफ कर दिया है।

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: फिर गरमाया पिच का मुद्दा, दिग्गज ने भारत को चेताया; ‘इसी लिए आपने विश्व कप गंवाया’

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से एक दिन पहले Playing 11 का हुआ ऐलान, स्टार खिलाड़ी करेगा डेब्यू

First published on: Jan 24, 2024 04:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें