Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs BAN: चेतेश्वर पुजारा बन सकते हैं India A के कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

IND vs BAN: Cheteshwar Pujara एक्सपर्ट रेड बॉल बल्लेबाज हैं। वह उन दो मैचों की 'ए' सीरीज में खेलेंगे जो सीनियर खिलाड़ियों की सीरीज से पहले होगी।

नई दिल्ली: बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित चेतेश्वर पुजारा को भारत ए टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। पुजारा एक्सपर्ट रेड बॉल बल्लेबाज हैं। वह उन दो मैचों की ‘ए’ सीरीज में खेलेंगे जो सीनियर खिलाड़ियों की सीरीज से पहले होगी।

अभी पढ़ें IND vs NZ 1st T20: पहले टी20 के लिए वसीम जाफर ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं दी जगह

उन्हें ए का नेतृत्व करने के लिए भी कहा जा सकता है, लेकिन अभी तक इस पर निर्णय नहीं लिया गया है। चयनकर्ता 20 नवंबर के बाद बांग्लादेश रवाना होने वाली ए टीम में पुजारा के अलावा उमेश यादव जैसे खिलाड़ी को भी शामिल कर सकते हैं। यादव उस 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं जिसकी घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 31 अक्टूबर को की थी।

केएस भरत को भी मिल सकता है मौका

क्रिकबज की खबर के मुताबिक, पुजारा और यादव को जल्दी बांग्लादेश भेजने के पीछे का मकसद उन्हें सीरीज से पहले मैच के बीच में कुछ समय देना है। टेस्ट टीम में अधिकांश अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के विभिन्न पक्षों का हिस्सा रहे हैं। टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत के लिए भी ऐसा ही मामला है, लेकिन इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

जल्द की जाएगी घोषणा

BCCI के अधिकारियों और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद टीम की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी। संभवत: शुक्रवार को इसका ऐलान किया जा सकता है। पिछले रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सरफराज खान इस टीम का हिस्सा होंगे। बंगाल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी कॉल किया जा सकता है।

4 से 26 दिसंबर के बीच बांग्लादेश का दौरा

हालांकि अभी ए टीम के मैचों की तारीखों को सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन संकेत हैं कि पहला मैच इस महीने के अंत में शुरू होगा और दूसरा दिसंबर के पहले सप्ताह में तुरंत शुरू हो होगा। तीन वनडे और दो टेस्ट का सीनियर दौरा 4 से 26 दिसंबर के बीच होगा। पूर्व टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक के बांग्लादेश ए के लिए खेलने की उम्मीद है। बांग्लादेश सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन को भी खिलाना चाहता है।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

अभी पढ़ें IND vs NZ 1st T20: क्या बारिश बिगाड़ेगी मैच का रोमांच ? यहां देखें वेलिंगटन का लाइव वेदर अपडेट

IND vs BAN Schedule

4 दिसंबर: पहला वनडे,
7 दिसंबर: दूसरा वनडे,
10 दिसंबर: तीसरा वनडे,
14-18 दिसंबर: पहला टेस्ट
22-26 दिसंबर: दूसरा टेस्ट

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -