Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: ‘पर्सनली मैं खुश हूं…’, मैच हारने के बाद पैट कमिंस ने क्यों कही ये बात? जानिए

Pat Cummins India vs Australia 1st ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ये मैच […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 22, 2023 23:48
Share :
Pat Cummins Virat Kohli India vs Australia ODI World Cup 2023
कमिंस ने कोहली के विकेट पर दिया जवाब.

Pat Cummins India vs Australia 1st ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ये मैच 8 गेंद शेष रहते जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने जहां 9 गेंदों में 21 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में 10 ओवर में 44 रन देकर 1 विकेट निकाला। हालांकि उनके प्रयास नाकाफी रहे।

पर्सनली मैं खुश हूं कि वापस आ गया हूं

मैच के बाद उन्होंने कहा- “व्यक्तिगत रूप से मैं खुश हूं कि वापस आ गया हूं। भारत में अपना पहला मैच खेलकर अच्छा लगा। निराशाजनक है कि हम लाइन तक नहीं पहुंच सके। मुझे लगता है कुछ लोगों ने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की, लेकिन कुल मिलाकर ये अच्छा नहीं रहा।”

वहीं ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की चोट पर उन्होंने कहा कि वे शायद दूसरे गेम के लिए तैयार नहीं होंगे, शायद तीसरे गेम में वापसी कर सकते हैं। मैक्सी अभी भारत आए हैं। स्मिथ और वॉर्नर को एक साथ देखकर अच्छा लगा। हमारी नजर बड़े टूर्नामेंट पर है, लेकिन आप पहले ही मानक तय करना चाहते हैं और अच्छी लय बनाना चाहते हैं। ऐसे में हमें अगले गेम में वापसी करनी होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘चीता’ बन गए सूर्यकुमार यादव, बॉल पर झपटे और रॉकेट थ्रो से उड़ा डालीं गिल्लियां, देखें वीडियो

24 सितंबर को दूसरा वनडे 

बहरहाल, इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर-1 टीम बन गई है। भारतीय टीम अब  अगला मुकाबला 24 सितंबर को इंदौर के होल्डर स्टेडियम में खेलेगी। जाहिर है टीम इंडिया दूसरे वनडे में इसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी और जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे वनडे में कैसा प्रदर्शन करती है। वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों की तैयारियों के लिए ये सीरीज अहम है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘आप लोग AC में थे, मैं गर्मी में बाहर…’, मोहम्मद शमी ने ब्रॉडकास्टर को किया दंग

First published on: Sep 22, 2023 11:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें