Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट के लिए बल्लेबाजी की तैयारी कर रहे Nathan Lyon, अश्निन और अक्षर से की विशेष मांग

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से खेला जाएगा। इसका आयोजन देश के सबसे बड़े मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। ये मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए भी जीतना जरूरी है और इसके लिए टीम पूरी तरह से तैयारी […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 7, 2023 14:41
Share :
IND vs AUS Ravichandaran Ashwin Nathan Lyon Axar Patel
IND vs AUS Ravichandaran Ashwin Nathan Lyon Axar Patel

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से खेला जाएगा। इसका आयोजन देश के सबसे बड़े मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। ये मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए भी जीतना जरूरी है और इसके लिए टीम पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक इस सीरीज में उनके लीड गेंदबाज नाथन लायन का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। लायन ने इंदौर टेस्ट में 10 से भी ज्यादा विकेट झटके थे और टीम को जीत दिलाई थी। लायन गेंदबाजी तो बढ़िया करते हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी बेहद खराब है और इसे लेकर वे परेशान है। उन्होंने इसके लिए रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल से मदद मांगी है।

और पढ़िए – IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट के लिए बल्लेबाजी की तैयारी कर रहे Nathan Lyon, अश्निन और अक्षर से की विशेष मांग

अश्विन- अक्षर से बल्लेबाजी सीखना चाहते हैं लायन

दरअसल भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल गेंदबाजी तो शानदार करते ही हैं साथ ही उनकी बल्लेबाजी में भी दमखम दिखाई देता है। इन दोनों की बल्लेबाजी के चलते भारतीय टीम को गहराई मिलती है। दोनों ने ही इस सीरीज में कई शानदार पारियां खेलकर टीम को बचाया है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन भी इससे प्रभावित हैं और वे बल्लेबाजी सीखना चाहते हैं। अनप्लेयेबल पोडकास्ट के एपिसोड में बोलते हुए उन्होंने कहा कि- मैं अश्विन और अक्षर पटेल से बल्लेबाजी सीखना चाहता हूं। इसके बाद वे हंसते भी हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि वे नेट्स में जमकर बल्लेबाजी की प्रेक्टिस कर रहे हैं।

और पढ़िए – IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा के पास MS Dhoni को पछाड़ने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

अहमदाबाद टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मिशेल स्टार्क, माइकल कुहनेमैन

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 07, 2023 12:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें