Wednesday, March 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: ‘हम गेम पर फोकस करना चाहते हैं’ पिच को लेकर सवाल पर रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियन मीडिया की लगाई क्लास

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा।

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन नागपुर के स्टेडियम में किया जाएगा। ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए जीतना बेहद ही जरूरी है । नागपुर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच की अभी शुरुआत भी नहीं हुई है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और वहां की मीडिया अभी से पिच को लेकर चिंतित है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भी ये मुद्दा उठा जिसपर भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रे्लियन मीडिया की बोलती बंद कर दी।

रोहित शर्मा ने पिच के सवाल पर दिया करारा जवाब

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच में नागपुर की पिच सबसे बड़ा मुद्दा बनती जा रही है। पिच को लेकर कई एक्सपर्ट्स द्वारा टिप्पणियां की जा रही है। नागपुर की पिच को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा से भी पूछा गया। उन्होंने इस पर जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के ही मजे ले लिए। रोहित शर्मा ने जवाब में कहा, ‘हम बस गेम पर फोकस करना चाहते हैं। जो भी 22 खिलाड़ी कल खेलने उतरेंगे, सभी क्वालिटी क्रिकेटर हैं और उन्हें अच्छा क्रिकेट खेलना होगा।’

और पढ़िए – WTC Final 2023: इंग्लैंड में खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, भारत को पहुंचने के लिए करना होगा ये काम

रैंक टर्नर हो सकती है नागपुर की पिच

बता दें कि नागपुर की पिच रिपोर्ट के मुताबिक ये स्पिनर को सपोर्ट करेगी और गजब का टर्न देखने को मिलेगा। इस पिच से बल्लेबाज भी शुरुआती दो दिनों में फायदा उठा सकते हैं वहीं बाद में इसके और भी ज्यादा खराब होने की उम्मीद है। जिसके चलते दोनों ही टीमें अपने प्लेइंग 11 में ज्यादा से ज्यादा स्पिनर को शामिल करना चाहेगी।

इंडिया दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लांस मॉरिस, एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन, नाथन लियोन, जॉश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), इशान किशन (wk), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

 

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -