Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: जानें कौन हैं नेट प्रेक्टिस में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गजों को नचाने वाले समीर खान, पिता बेचते हैं चादर

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले जब ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज नेट पर प्रैक्टिस कर रहे थे, इस दौरान कुछ ऐसा वाक्या हुआ जिसकी उम्मीद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी नहीं की होगी। दरअसल प्रैक्टिस के दौरान एक 16 साल का […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 22, 2023 15:39
Share :
IND vs AUS
16 वर्षीय स्कूली छात्र ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चौंकाया।

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले जब ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज नेट पर प्रैक्टिस कर रहे थे, इस दौरान कुछ ऐसा वाक्या हुआ जिसकी उम्मीद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी नहीं की होगी। दरअसल प्रैक्टिस के दौरान एक 16 साल का स्कूली छात्र ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को गेंद डाल रहे थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से स्टोइनिस को हैरान कर दिया। स्टोइनिस को मजबूर होकर स्कूली छात्र की तारीफ करनी पड़ी।

स्टिव स्मिथ को भी किया परेशान

16 वर्ष का छात्र 11वीं कक्षा में पढ़ता है, जो कि बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी करता है। गुरुवार को उन्होंने करीब 20 मिनट तक स्टोइनिस को गेंदबाजी कराई उन्हें एलबीडब्ल्यू भी कर दिया। यह देखकर सभी हैरान रह गए। ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी भी सिर्फ 16 साल के समीर की प्रतिभा देख हैरान हो रहे थे। छात्र ने स्टोइनिस के अलावा स्टीव स्मिथ को भी गेंदबाजी कर उन्हें भी परेशान कर दिया था। यह देख सभी लोग दंग रह गए। छात्र ने कहा कि मुझे मेरे कोच ने इस पोजीशन पर गेंदबाजी के लिए नहीं कहा था, मैं खुद अपने मन मुताबिक स्टोइनिस के पैर के पोजिशन को देखते हुए गेंदबाजी कर रहा था।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत के पास इतिहास दोहराने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाओ, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन आओ

चादर बेचने वाले का बेटा है समीर

आपको जानकर हैरानी होगी कि समीर खान गरीब परिवार का बेटा है। उनके पिता घर-परिवार चलाने के लिए चादर बेचते हैं। समीर को पंजाब के अंडर-19 खिलाड़ियों की संभावित सूची में जगह मिल गई है। इसी कारण से उन्हें दो दिनों तक होटल में रखा गया, ताकि वे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गेंद डाल सके। स्कूली छात्र ने कहा कि मैं पंजाब टी-20 लीग का 7 मैच खेल चुका हूं। 7 मैचों में मैंने 5 विकेट लिए थे। यह मेरे लिए काफी शानदार अनुभव था।

First published on: Sep 22, 2023 12:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें