Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AFG: टी20 सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान, युवा खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

India vs Afghanistan T20 Series Squad Announcement: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आयोजन 11 से 17 जनवरी तक होगा।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 6, 2024 19:03
Share :
IND vs AFG T20 Series Squad Announcement Afghanistan Team Ibrahim Zadran Named Stand In Captain
IND vs AFG T20 Series Squad Announcement Afghanistan Team Ibrahim Zadran Named Stand In Captain (Image- News24)

India vs Afghanistan T20 Series Squad Announcement: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 से 17 जनवरी तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए शनिवार शाम को अफगानिस्तान की टीम ने अपना स्क्वॉड घोषित कर दिया है। इस सीरीज के लिए राशिद खान को टीम में चुना जरूर गया है लेकिन टीम के स्टैंड इन कैप्टन इब्राहिम जादरान बनाए गए हैं। अफगानिस्तान की टीम ने अपने 19 सदस्यीय स्क्वॉड को चुना है।

दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

अफगानिस्तान की टीम में इकराम अलिखिल की वापसी हुई है। वह यूएई के खिलाफ पिछली सीरीज में रिजर्व प्लेयर थे। वहीं मुजीब उर रहमान पिछली सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे और उनकी भी वापसी हो गई है। अफगानिस्तान की टीम ने हाल ही में यूएई में 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी। इस सीरीज के लिए सभी को भारतीय टीम के स्क्वॉड का इंतजार है।

राशिद खान को लेकर सस्पेंस

राशिद खान की वापसी को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2023 के बाद से टीम में अब वापसी कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बैक सर्जरी करवाई है। अभी लेकिन यह तय नहीं है कि वह टीम में लौटेंगे या नहीं। इसलिए इब्राहिम जादरान को स्टैंड इन कप्तान बनाया गया है।

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

  1. 11 जनवरी- पहला टी20, मोहाली
  2. 14 जनवरी- दूसरा टी20, इंदोर
  3. 17 जनवरी- तीसरा टी20, बेंगलुरु

अफगानिस्तान का स्क्वॉड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम अलिखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजाउल्लाह ओमरजई, शराफुद्दी अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूखी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नईब, राशिद खान (सस्पेंस)।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: शेड्यूल ने बढ़ाई टीम इंडिया के लिए मुसीबत, सुपर 8 से होना पड़ सकता है बाहर!

यह भी पढ़ें- BCCI ने किया टीम इंडिया के खास स्क्वॉड का ऐलान, रजत पाटीदार और सरफराज खान की एंट्री

First published on: Jan 06, 2024 07:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें